'मुझे फक्र है मेरा पति आज भी उसी जिद और तेवर में है', सिसोदिया से मिलने के बाद बोली पत्नी सीमा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 09:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इसी बीच बुधवार को करीब 103 दिन बाद मनीष सिसोदिया पुलिस कस्टडी में अपनी बीमार पत्नी सीमा से मिले। पति से मुलाकात के बाद सीमा ने एक पत्र शेयर किया है। उन्होंने कहा कि, 'आज 103 दिन बाद मनीष से मिलने का मौका मिला। ना जाने और कितने दिन मुझे,मेरे पति और परिवार को ऐसी साजिशे झेलनी पड़ेंगी। सही कहते थे सब, राजनीति गंदी है पर चाहे ये जो भी कर ले, ये अरविंद जी व मनीष के शिक्षा के सपने को सलाखों के पीछे कैद नहीं कर पाएँगे। शिक्षा की राजनीति जरूर जीतेगी।'

लेकिन यह मनीष की जिद थी
सीमा सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि सात घंटे के लिए। वह भी इस तरह पुलिस बेडरूम के दरवाजे पर बैठी है और आपको लगातार देख रही है और आपकी हर बात सुन रही है। शायद इसलिए कहते हैं कि राजनीति गंदी है। पत्र में कहा गया कि जब ये लोग पार्टी बना रहे थे तो उस वक्त बहुत से शुभचिंतकों से सुनने को मिला था कि पत्रकारिता और आंदोलन तक तो ठीक है पर राजनीति के चक्कर में मत पड़ो। यहां पहले से बैठे लोग काम करने नहीं देंगे और परिवार को परेशान करेंगे। लेकिन यह मनीष की जिद थी।

दुनिया की शिक्षा का इतिहास पढ़ डाला
उन्होंने अरविंद और अन्य लोगों के साथ मिलकर पार्टी बनाई और काम करके दिखाया। इन लोगो की राजनीति ने बड़े-बड़े लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी की बात करने पर मजबूर किया। उन्होंने पत्र में कहा कि पिछले तीन महीने में दुनिया की शिक्षा का इतिहास पढ़ डाला है। किस देश के किस नेता ने शिक्षा पर जिद करके काम किया और फिर वो देश आज कहां से कहां पहुंच गए हैं। जापान, चीन, सिंगापुर, इजरायल और अमेरिका. भारत की शिक्षा में क्या अच्छा हुआ और क्या कमी रह गई। आज की हमारी मुलाकात में मेरी तबियत के साथ-साथ ये भी बातें हुईं। 

मुझे फक्र है मेरा पति आज भी उसी जिद और तेवर में है
सीमा सिसोदिया ने पत्र में कहा कि मुझे फक्र है कि मेरा पति आज भी अपनी उसी जिद और तेवर में है। अरविंद और मनीष के खिलाफ साजिशें कर ये लोग खुश होंगे कि अरविंद के सिपाही को जेल में डाल दिया है। पर मैं देख रही हूं कि तिहाड़ जेल की एक कोठरी में 2047 के शिक्षित और समृद्ध भारत का सपना मजबूती से बुना जा रहा है। झूठ और साजिशों के सामने ईमानदारी और शिक्षा की राजनीति का सपना जरूर जीतेगा। प्राउड ऑफ यू मनीष, लव यू।' 

भावुक हुए अरविंद केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को जेल में बंद मनीस सिसोदिया को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने  “मैं आज मनीष सिसोदिया की कमी महसूस कर रहा हूं। मनीष सिसोदिया ने सभी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की थी। उन पर झूठा आरोप लगाया गया और अन्यायपूर्ण तरीके से उसे जेल में डाल दिया।” सिसोदिया को “झूठे आरोपों” पर जेल में डाल दिया गया है लेकिन उन्हें “बहुत जल्द जमानत मिल जाएगी।” केजरीवाल ने कहा,  “मुझे पूरा भरोसा है कि मनीष सिसोदिया बहुत जल्द जेल से बाहर आ जाएंगे। विजय सत्य की ही होती है। उन्हें इसलिए जेल हुई है क्योंकि वह अच्छे स्कूल बनवा रहे हैं और आम आदमी पार्टी लोकप्रिय हो रही है।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News