दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी क्यों रखा?, अमित शाह ने बताई वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अहमदाबाद को देश की खेल सिटी के रूप में जाना जाएगा जहां सभी खेलों के लिए विश्व स्तरीय सुविधाए तैयार हो रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन के बाद शाह ने यह बात कही। मोटेरा स्टेडियम का नाम अब देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया है। स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर क्यों रखा गया इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि यह फैसला हमारा था क्योंकि यह मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।'

PunjabKesari

गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम मोदी ने इस स्टेडियम को बनाने का सपना देखा था, उस दौरान वे गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे। अब पीएम मोदी का सपना सच हो रहा है इसलिए हम सबने फैसला लिया कि यह स्टेडियम जिसका सपना है उसकी के नाम पर इसका नाम भी होगा। शाह ने कहा कि इस स्टेडियम में हर खेल की सुविधा होगी और अब तक एक ही शहर में इस समय कहीं भी ऐसी सुनिधाएं नहीं है।

PunjabKesari

शाह ने कहा कि अहमदाबाद को मोदीजी ने देश की ‘हेरिटेज सिटी ' बनाया और अब यह देश की खेल सिटी बनने को तैयार है। अहमदाबाद भारत की खेल सिटी के रूप में जाना जाएगा।'' नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के अलावा सरदार वल्लभ भाई पटेल खेल परिसर और नारनपुरा में एक खेल परिसर बन रहा है। शाह ने कहा कि खेल परिसर में ओलंपिक खेलों के लिए स्टेडियम होंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News