बेटी की गिरफ्तारी पर चुप क्यों हैं केसीआर, चंद्रशेखर राव पर मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी का निशाना

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने धनशोधन मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता की गिरफ्तारी को 'नाटक' करार देते हुए शनिवार को कहा कि वह जानना चाहते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं। रेड्डी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केसीआर को इन 'राजनीतिक नाटकों' को बंद करना चाहिए। उन्होंने यह भी सवाल किया कि प्रधानमंत्री ने पिछले दस वर्षों में तेलंगाना के लिए क्या किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘चैंपियन' के रूप में उभरने की कोशिश कर रही है जबकि बीआरएस कविता की गिरफ्तारी के मुद्दे पर चुनाव के दौरान मतदाताओं की सहानुभूति बटोरने की कोशिश करेगी। मुख्यमंत्री ने कविता की गिरफ्तारी के प्रकरण को लेकर कहा, ‘‘जहां तक शराब घोटाला संबंधी मामले का सवाल है तो पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का परिवार और भाजपा टीवी धारावाहिकों जैसा नाटक कर रहे हैं। बीते कई वर्षों से चल रहा यह ‘ड्रामा' कल गिरफ्तारी के बाद अपने चरम पर पहुंच गया है।

आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा से एक दिन पहले गिरफ्तारी का यह ‘ड्रामा' क्या दर्शाता है? वे (भाजपा) भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘चैंपियन' बनकर उभरना चाहते हैं और ये लोग (बीआरएस) इससे सहानुभूति प्राप्त करना चाहते हैं। दोनों रणनीतिक रूप से राजनीतिक चाल चल रहे हैं।'' प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली लाया गया है।

रेड्डी ने कहा, ‘‘पहले कहते थे कि, पहले मोदी आएंगे और फिर उसके बाद ईडी। लेकिन कल मोदी और ईडी एक ही दिन आए।'' उन्होंने कहा कि कुछ एजेंसियां भाजपा के मुखौटा संगठनों की तरह काम कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कविता को चुनाव कार्यक्रम से एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया ताकि बीआरएस और भाजपा इसका राजनीतिक लाभ उठा सकें। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को हैदराबाद में रोड शो किया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा और बीआरएस दोनों ही कांग्रेस पार्टी पर हमला करने के लिए 'घटिया राजनीतिक रणनीति' का सहारा ले रहे हैं क्योंकि कई सर्वेक्षण इस बात का संकेत दे रहे हैं कि कांग्रेस राज्य में लोकसभा की कुल 17 में से 12 सीट पर जीत हासिल करेगी। रेवंत रेड्डी ने कहा, ‘‘अगर कोई राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश करता है, तो हमारी अपनी योजनाएं हैं (उन्हें खत्म करने के लिए)। हमारी सरकार अगले दस साल तक चलेगी।'' उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता (संशोधन) कानून और अल्पसंख्यकों का आरक्षण खत्म करने के खिलाफ है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News