गुजरात में क्यों जीती भाजपा?, कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बताई बड़ी वजह

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 04:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा इसलिए जीती है, क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों का गृह राज्य है जिससे उस राज्य के मतदाता प्रभावित हुए। भाजपा ने गुजरात में शानदार जीत दर्ज की है। भाजपा ने विधानसभा की कुल 182 सीट में से 156 जीती है, जबकि कांग्रेस केवल 17 सीट पर सिमट गई। गुजरात में दो चरण में एक और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था और आठ दिसंबर को परिणाम आया था।

एक सवाल के जवाब में कमलनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुजरात मोदीजी और अमित शाह जी दोनों का गृह राज्य है। उससे उस राज्य के मतदाता प्रभावित हुए, जिसके कारण वहां भाजपा जीती है।'' मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य नकुलनाथ के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए यहां आये हुए थे।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपने दौरे के दौरान मंच से अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने इसे नाटक करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘यह नाटक-नौटंकी है और कुछ नहीं। दिखाने के लिए वह अधिकारियों को निलंबित करने की मंच से घोषणा करते हैं, लेकिन क्या उन्होंने उन्हें कागजों पर निलंबित कर दिया है?''

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि चौहान मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए मंच से अधिकारियों को निलंबित करने की घोषणा कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में चौहान ने आदिवासी बहुल बैतूल जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News