कौन थे बाबा सिद्दीकी? जिन्होंने खत्म कराई थी सलमान-शाहरुख की पांच साल की 'दुश्मनी'

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 12:02 AM (IST)

मुंबईः मुंबई में बाबा सिद्दीकी की आज गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे और उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया था। 8 फरवरी 2024 को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. बाद में वे 12 फरवरी 2024 को अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उनको सलमान खान और शाहरुख खान का दोस्ता माना जाता था। ये भी कहा जाता है कि दोनों सितारों में एक बार फिर से दोस्ती करवाने वाले बाबा सिद्दीकी ही थी। उनकी इफ्तार पार्टी में मशहूर सितारे शिरकत करते थे।

बाबा सिद्दीकी का जितना दबदबा महाराष्ट्र की राजनीति में था उतना ही बॉलीवुड में भी। बॉलीवुड की सबसे आलिशान इफ्तार पार्टियां बाबा के यहां ही होती थीं। बाबा सिद्दीकी वो शख्स हैं जिनकी इफ्तार पार्टी में फिल्मी सितारों की रौनक खूब रहती थी। यहां एक से बढ़कर एक बॉलीवुड की नामचीन हस्तियां आती थीं।हर साल रमजान के मौके पर होने वाली बाबा की इफ्तार पार्टी की चर्चा खूब होती थी वजह थी इस पार्टी में पहुंचने वाले सितारे।

बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते हैं। वे संजय दत्त के बहुत नजदीकी मित्र थे। फिल्म इंडस्ट्री के सलमान खान, शाहरुख खान आदि नियमित रूप से इनकी इफ्तार पार्टियों में नजर आते थे। बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं। बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को भाजपा नेता आशीष शेलार ने हराया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News