कर्नाटक का नया CM कौन? कांग्रेस आज करेगी विधायक दल की बैठक, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2023 - 05:25 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में कांग्रेस प्रचंड जीत हासिल कर ली है। पार्टी आज यानी रविवार को राज्य में अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की अहम बैठक करेगी। बैठक में विचार-विमर्श के बाद विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा। पार्टी रविवार को शाम 5:30 बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है।
PunjabKesari
मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराजसिंह रूपन आएंगे कोलकाता 
मॉरीशस के सातवें राष्ट्रपति के रूप में सेवारत राजनेता पृथ्वीराजसिंह रूपन अपनी पत्नी के साथ रविवार से तीन दिवसीय निजी दौरे पर कोलकाता आने वाले हैं। राष्ट्रपति कोलकाता में अपने प्रवास के दौरान प्रसिद्ध दक्षिणेश्वर मंदिर और बेलूर मठ का दौरा करेंगे। 

आज जारी होगा CISCE बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट  
काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे 14 मई को घोषित करेगा। बोर्ड सचिव गेरी अराथून ने यह जानकारी दी। अराथून ने कहा, ‘‘परिणाम 14 मई को अपराह्न तीन बजे घोषित किए जाएंगे।'' सीआईएससीई ने फरवरी/मार्च में कक्षा 10वीं (आईसीएसई) और कक्षा 12वीं (आईएससी) की परीक्षा आयोजित की थी।  

कर्नाटक में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को देखकर गदगद हुए खरगे, बोले- यह जनता जनार्दन की जीत है
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को ‘जनता जनार्दन' की जीत करार देते हुए कहा कि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के खराब प्रशासन और कांग्रेस की पांच गारंटी के पक्ष में वोट किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों से आज शाम तक बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि सरकार की गठन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा सके। 

कांग्रेस को बहुमत मिलता देख खुद को रोक नहीं पाए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार, जनता के बीच रो पड़े
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित नजर आने के बाद शनिवार को भावुक हो गए और प्रदेश का नेतृत्व करने के लिए उनमें विश्वास जताने के लिए गांधी परिवार का आभार जताया। शिवकुमार कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में बात कर रहे थे, तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

कर्नाटक में कांग्रेस को मिला बहुमत: प्रियंका गांधी ने शिमला के जाखू हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना
कांग्रेस महासिचव  प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को शिमला के जाखू हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की और कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना की। उन्होंने मंदिर में अपनी यात्रा के दौरान लोगों की सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा। सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी शिमला के निजी दौरे पर हैं।  हिमाचल प्रदेश में सबसे ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति है। 

भाजपा कर्नाटक में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी: नड्डा 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कर्नाटक विधानसभा के चुनाव परिणाम को विनम्रता से स्वीकार करते हुए शनिवार को कहा कि भाजपा राज्य में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जनता की आवाज उठाती रहेगी।

कर्नाटक में हार के बाद शाह ने कहा, राज्य के लोगों के कल्याण और विकास के लिए प्रयास जारी रहेगा 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य के लोगों के कल्याण और विकास के लिए प्रयास जारी रखेगी। 

‘बजरंग बली' की गदा भाजपा पर पड़ी है: संजय राउत 
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पराजय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की हार करार दिया। राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बजरंग बली की गदा भाजपा पर पड़ी है।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News