जहां-जहां भगवान राम ने अपने पैर रखे, वहां-वहां भाजपा हारी : कांग्रेस नेता वडेट्टीवार विजय का बीजेपी पर निशाना

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) और कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जहां-जहां भगवान राम ने अपने चरण रखे थे, भाजपा वहां से लोकसभा चुनाव हार गई। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार की भाजपा को अहंकारी कहने वाली टिप्पणी पर उठे विवाद पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसके बाद इसे 240 तक सीमित कर दिया गया और बाद में अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उन्होंने यह शब्द कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए इस्तेमाल किया था।

वडेट्टीवार ने कहा, "इंद्रेश कुमार ने जो दिल में आया, वही कहा। शायद उन पर दबाव रहा होगा, इसलिए उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया। देश में हर कोई जानता है कि कौन अहंकारी है और किसने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में 400 सीटें पार करेंगे। उन्होंने कहा कि भगवान राम को लाने वालों को वोट दें, लेकिन क्या कोई भगवान राम को ला सकता है?" वे इतने अहंकारी हैं कि उन्हें लगता है कि वे स्वयं भगवान हैं और भगवान से भी बड़े हैं।”

जहां-जहां भगवान राम ने अपने पैर रखे, वहां-वहां भाजपा हारी
उन्होंने आगे कहा कि भगवान को लगा कि अगर उन्हें सबक सिखाना है, तो यह अयोध्या से होना चाहिए और वे अयोध्या और रामेश्वरम जैसी जगहों पर हार गए। उन्होंने कहा, "जहां-जहां भगवान राम ने अपने पैर रखे, वहां-वहां भाजपा हारी। यह उनके लिए करारी हार है। उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जो उनकी नीतियों और चालबाजियों के खिलाफ फैसला है।" इससे पहले, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने यह कहकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था कि भाजपा अपने "अहंकार" के कारण हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में बहुमत के आंकड़े से काफी कम 240 सीटों पर सीमित रह गई।

भगवान राम का विरोध करने वाले सत्ता में नहीं हैं-  आरएसएस नेता
इंद्रेश कुमार ने कहा, "देश का माहौल इस समय में बहुत स्पष्ट है - जिन्होनें राम का विरोध किया, वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होनें राम की भक्ति का संकल्प लिया, आज वो सत्ता में हैं और तीसरी बार की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन गई है। देश उनके नेतृत्व में प्रगति करेगा - लोगों में ये विश्वास है।" हम उम्मीद करते हैं कि यह विश्वास पनपेगा (इस समय देश का मूड बिल्कुल साफ है। भगवान राम का विरोध करने वाले सत्ता में नहीं हैं, भगवान राम के सम्मान को लक्ष्य बनाने वाले सत्ता में हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है)"। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News