PM मोदी ने छुए पैर तो शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कह दी बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 08:35 PM (IST)

नेशनस डेस्क : हाल ही में मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की शादी हुई है। जहां अविमुक्तेश्वरानंद नए जोड़े को अपना आशीर्वाद देने पहुंचे थे। इस शुभ विवाह कार्यक्रम में पीएम मोदी भी आए हुए थे। यहां जब पीएम मोदी की मुलाकात अविमुक्तेश्वरानंद से हुई तो उन्होंने शंकराचार्य जी को प्रणाम किया। जिसके बाद शंकराचार्य ने भी उन्हें आशीर्वाद स्वरूप गले में धारण की हुई रुद्राक्ष की माला दी थी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

इस वीडियो में देखा जा रहा है कि पीएम मोदी ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का पैर छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं। जिसके बाद शंकराचार्य ने भी उन्हें आशीर्वाद स्वरूप गले में धारण की हुई रुद्राक्ष की माला दी थी। इस वीडियो पर पर शंकराचार्य  ने एक बयान दिया  उन्होंने कहा कि "नरेंद्र मोदी जी हमारे दुश्मन नहीं, हम उनके शुभचिंतक हैं।" यह बयान उन्होंने तब दिया जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूने के संदर्भ में बात की। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वो कोई गलती करते हैं तो हम उन्हें बताते भी हैं। 

आपको बता दें कि, ये वही शंकराचार्य हैं जिन्होंने कई मौकों पर पीएम मोदी की खुलकर निंदा की है। यहां तक कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मुहूर्त पर सवाल उठाते हुए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था कि, ये उद्घाटन ही गलत है क्योंकि राम मंदिर अभी पूरा बना ही नहीं है। उन्होंने कहा था कि, आधे-अधूरे मंदिर में भगवान को स्थापित किया जाना न्यायोचित और धर्म सम्मत नहीं है. वह राम मंदिर के कार्यक्रम में भी नहीं पहुंचे थे। 

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूने और उनके प्रति शुभचिंतन का यह बयान भारतीय संस्कृति, धार्मिक आदर और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक है। यह घटना यह दर्शाती है कि धार्मिक और राजनीतिक क्षेत्र के नेता एक दूसरे के प्रति सम्मान और सहयोग की भावना रखते हैं, जो समाज के लिए सकारात्मक संदेश है।

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News