जब राहुल को पंडित ने कहा- तुम बनोगे अगले PM

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 07:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर हमलावर दिखे। उन्होंने रोजगार, किसान और देश की अर्थव्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। राहुल ने उनके मंदिरों पर जाने से होने वाली राजनीति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब लोगों पर मुद्दे नहीं रहते तो वह निजी जिंदगी में झांकते हैं और मंदिर-मस्जिद जाने को ही मुद्दा बना लेते हैं। इस दौरान उन्होंने मंदिर की 2 कहानियां भी सुनाई।
 PunjabKesari

राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि गुजरात में चुनाव हुआ और काफी लोगों ने कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं लेकिन मैं सिर्फ मंदिर ही नहीं, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में भी जाता हूं। मैं आपको मंदिर जाने की दो कहानियां सुनाता हूं। मैं एक शिव मंदिर में गया जहां मेंने एक पंडित जी से पूछा कि गुरुजी आप बताइए कि आपने जल डाला, दूध डाला, ये सब क्या किया। पंडित जी ने मुझसे कहा कि पहले अपनी सिक्यॉरिटी को बाहर करो। फिर उन्होंने मुझे पीछे दीवार की तरफ खड़ा कर मत्था टेकने को कहा। फिर कहा कि अगर तू भगवान ढूंढ रहा है, वह तो तुझे कहीं भी मिल जाएगा।
PunjabKesari

राहुल ने दूसरी कहानी में बताया कि इसके बाद मैं दूसरे मंदिर गया। वहां भी वही सवाल किया तो पंडित जी ने  कहा कि मैंने तुम्हारे लिए पूजा कर दी है। अब तुम पीएम बनने जा रहे हो। पंडीजी ने कहा कि वह छत देख रहे हो। जब तुम पीएम बन जाओगे तो उस छत पर सोना लगा देना। राहुल ने कहा कि आप फर्क समझिए हमारा भगवान पूरी दुनिया में है। मंदिर में है, मस्जिद में है, चर्च में है गुरुद्वारे में है।हांलाकि राहुल की कहानी खत्म होने के बाद भी वहां मौजूद कार्यकर्ता समापन का इंतजार कर रहे थे। ऐसा लगा कि शायद कार्यकर्ताओं को कहानी का अंत समझ नहीं आया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News