बंगाल LIVE: 43 सीटों पर अब तक 57.30% वोटिंग, TMC बोली-CRPF ने कार्यकर्त्ता के पैर पर मारी गोली

2021-04-22T14:53:25.927

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आने के बीच विधानसभा चुनाव में छठे चरण के तहत राज्य की 43 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। अब तक 57.30% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। कई मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई। इस चरण में उत्तर 24 परगना जिले की 17 सीटों के अलावा नादिया और उत्तर दिनाजपुर की नौ-नौ तथा पूर्वी वर्द्धमान की आठ सीटों पर मतदान होना है।

 

PunjabKesari

LIVE अपडेट्स

  • वहीं मतदान शुरू होते ही सुबह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने नॉर्थ 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा में बूथ नंबर 141 पर मतदान किया।
  • राज्य भाजपा के उपाध्यक्ष और सांसद अर्जुन सिंह ने नॉर्थ 24 परगना के जगतदल में बूथ नंबर 144 पर मतदान किया।
  • उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा इलाके में मतदान केंद्र पर बहस के बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और वहां पर गोली चलने की भी खबर है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) कार्यालय ने घटना पर स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है।
  • उत्तर 24 परगना के बीजपुर निर्वाचन क्षेत्र में भी हिंसा की खबर है जहां पर मतदान केंद्र के बाहर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए।
  • भाजपा ने आरोप लगाया कि नैहाटी निर्वाचन क्षेत्र के हलीसहर में स्थानीय भाजपा नेता के घर पर बम फेंका गया जिसके फटने से उनकी मां और छोटे भाई के घायल होने की खबर है। 
  • फिल्म निर्देशन से राजनीति में आए और तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी राज चक्रवर्ती का भाजपा समर्थकों ने बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र में घेराव किया और मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया। 
  • अम्दंगा निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस ने देसी बम बरामद किए। 

PunjabKesari

इस चरण में एक करोड़ से ज्यादा मतदाता 306 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 53.21 लाख पुरुष और 50.65 लाख महिला मतदाता हैं जबकि 256 किन्नर मतदाता हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए छठे चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 1,071 कंपनियों को तैनात किया गया है। पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 10,000 की संख्या को पार कर गए।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static