हुगली में बोले PM मोदी- यह जनसैलाब दे रहा बड़ा संदेश, परिवर्तन चाहता है बंगाल

2021-02-22T16:32:43.363

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हुगली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह जनसैलाब बहुत बड़ा संदेश दे रहा है कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन चाहता है। प्रधानंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास, यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी। ऐसा बंगाल, जहां आस्था, आध्यात्म और उद्यम, सबका सम्मान होगा।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि जितनी भी सरकारें पश्चिम बंगाल में रहीं, उन्होंने इस ऐतिहासिक क्षेत्र को अपने ही हाल में छोड़ दिया, यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर को, यहां की धरोहर को बेहाल होने दिया गया। वंदे मातरम भवन जहां बंकिमचंद जी 5 साल रहे, कहते हैं वो तो बहुत बुरे हाल में है। पीएम मोदी ने कोलकाता मेट्रो के विस्‍तार का उद्धाटन भी किया। बता दें कि एक महीने में पीएम मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा है। बंगाल में कमल खिलाने के लिए इस बार भाजपा ने कमर कसी हुई है। 

PunjabKesari

बंगाल में पीएम मोदी की संबोधन

  • मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोग, बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं। केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है।
  • ऐसा बंगाल, जहां विकास सभी का होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा। ऐसा बंगाल, जो टोलाबाज़ी से मुक्त होगा, रोजगार और स्वरोज़गार युक्त होगा।
  • पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार सिर्फ सत्ता में पोरिबोर्तोन के लिए नहीं, बल्कि 'आसोल पोरिबोर्तोन' के लिए बनानी है। बल्कि यहां कमल खिलाना इसलिए ज़रूरी है ताकि पश्चिम बंगाल की स्थिति में वो 'आसोल पोरिबोर्तोन' आ सके जिसकी उम्मीद में आज हमारा नौजवान जी रहा है।
  • TMC सरकार, गरीबों के घर तक पानी पहुंचाने के लिए कितनी गंभीर है, इसका एक और उदाहरण आपको देता हूं। हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा, टीएमसी सरकार को दिए। लेकिन इसमें से सिर्फ 609 करोड़ रुपए ही यहां की सरकार ने खर्च किया है।
  • एक दौर था जब पश्चिम बंगाल की जूट मिलें, देश की अधिकांश ज़रूरतों को पूरा करती थीं। लेकिन इस इंडस्ट्री को भी अपने हाल पर छोड़ दिया गया था। जबकि इससे हमारे किसान, हमारे श्रमिक, हमारे गरीब सीधे जुड़े होते हैं।
  • जब से केंद्र में भाजपा सरकार आई है, तबसे जूट किसानों की चिंता की गई है। अब तो गेहूं की पैकेंजिंग में जूट के बोरों को कंपल्सरी किया गया है। चीनी की पैकिंग के लिए भी बड़ी मात्रा में जूट का उपयोग अब हो रहा है।
    PunjabKesari

नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाएगी कोलकाता मेट्रो
पीएम मोदी नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिये मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, इससे 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा।

PunjabKesari

मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News