पश्चिम बंगाल उपचुनावः सुरक्षा के होंगे चाक-चौबंद इंतजाम, अर्द्धसैनिक बलों की 15 टुकड़ियां होंगी तैनात

2021-09-14T19:13:28.967

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल में हाईप्रोफाइल भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 15 टुकडियां तैनात की जा सकती है। भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर इसी महीने 30 सितम्बर को उपचुनाव होने जा रहे हैँ। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भवानीपुर के निर्वाचित विधायक शोदेव चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया था। वहीं शमशेरगंज और जंगीपुर में दो उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय मतदान से पहले अर्धसैनिक बलों की 15 टुकडियों को तैनात किये जाने के लिए विचार कर रहा है। इन टुकड़यिों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की सात, सीमा सुरक्षा बल की चार तथा विशेष सशस्त्र बल , भारत तिब्बत सीमा पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की एक-एक कंपनियां शामिल हैँ।

इस बीच प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने पश्चिम बंगाल पुलिस या कोलकाता पुलिस को उपचुनाव बूथों के 200 मीटर के दायरे में नहीं आने देने की चुनाव आयोग से मांग की है। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह, सौमित्र खान और अन्य ने सोमवार को राज्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब से मुलाकात कर केंद्रीय बलों की मांग का ज्ञापन सौंपा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News