राजस्थान में गर्मी का सितम: 47 डिग्री में तपती रेत में BSF जवान ने सेंका पापड़

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 03:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। बता दें कि दिल्ली से लेकर राजस्थान तक तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

वहीं, राजस्थान के बीकानेर से एक बीएसएफ जवान का वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने गर्मी की भयंकर तपश को दिखाया है।  रिपोर्ट के मुताबिक, बीकानेर में पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ जवान भीषण गर्मी के बावजूद देश की सुरक्षा में तैनात हैं। यहां तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है. यहां तैनात जवानों ने तपती रेत पर पापड़ सेंके।  जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 
 

रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के लिए हीट वेव का रेड अलर्ट जारी किया और कमजोर लोगों के लिए अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता पर बल दिया. हिमाचल प्रदेश की निचली पहाड़ियों पर स्थित शहरों में भी भीषण गर्मी पड़ रही है।  मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के सिरसा में मंगलवार को पारा 47.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और यह देश में सबसे गर्म स्थान रहा।  
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News