'हमने सीटें खोई हैं, लोगों का समर्थन नहीं', महाराष्ट्र पार्टी सम्मेलन में बोले BJP प्रमुख

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 04:58 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ने हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में प्रदेश की कुछ सीटों पर हार के बावजूद उनकी पार्टी को लोगों का समर्थन बरकरार है। प्रदेश के पुणे में आयोजित पार्टी की एक राज्य स्तरीय सम्मेलन को भाजपा नेता संबोधित कर रहे थे। इस सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, सह-प्रभारी अश्विनी वैष्णव समेत अन्य लोग भाग ले रहे हैं।

बैठक को संबोधित करते हुये बावनकुले ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश में कुछ सीटों का नुकसान हुआ है, लेकिन उनका मतदाता आधार अब भी मजबूत बना हुआ है और इसे लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।'' उन्होने बताया, ‘‘देश में हुये 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 1.33 करोड़ से अधिक वोट मिले थे । इस संख्या में बढ़ोतरी हुई है और बाद के विधानसभा चुनावों में, उन्हे 1,47,09,276 वोट मिले।'' उन्होने आगे बताया कि 2019 के आम चुनावों में, भाजपा को 1,49,12,139 वोट तथा 2024 के आम चुनावों में 1,49,13,914 वोट मिलना स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि लोगों के बीच भाजपा के लिए समर्थन अटूट है।

हालांकी पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव में केवल 9 सीटें हासिल की है। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की सीटें 303 से घटकर 240 हो गईं हैं जबकि 2024 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में यह 23 से घटकर 9 हो गई, लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे। इस बीच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वह बीमार हैं और इस कारण सम्मेलन में शामिल नहीं हो सकेंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News