चुनाव खत्म होने से पहले ही बोली कांग्रेस, गठबंधन के लिए PM पद के 'त्याग' को तैयार

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान होना अभी बाकि है लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस के सुर कुछ बदले-बदले से सुनाई दे रहे हैं। दरअसल कांग्रेस ने बहुमत न मिलने पर गठबंधन के संकेत दिए हैं। इतना ही नहीं कांग्रेस ने यह भी कहा कि गठबंधन के लिए अगर उसे प्रधानमंत्री का पद नहीं मिलता है तब भी कोई समस्या नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि अच्छा होगा अगर लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार चलाने के लिए कांग्रेस नेता के नाम पर आम सहमति बने लेकिन ‘‘हम इसे कोई मुद्दा नहीं बनाने जा रहे कि अगर हमें (कांग्रेस को) प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की पेशकश नहीं की गई तो हम (कांग्रेस) किसी और (नेता) को प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे। आजाद ने कहा कि हमें किसी और दल के उम्मीदवार के पीएम बनने पर कोई ऐतराज नहीं होगा।
PunjabKesari
वहीं उन्होंने दावा कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में न तो भाजपा और न ही राजग की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे बल्कि केंद्र में गैर-राजग, गैर-भाजपा सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव अब आखिरी चरण में है और देशभर में चुनाव प्रचार के अपने अनभुव के आधार पर मैं कह सकता हूं कि केंद्र में फिर से न तो भाजपा और न ही राजग की सरकार बनेगी।
PunjabKesari
राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र ध्येय केंद्र में राजग को सरकार बनाने से रोकना है और गैर-राजग सरकार बनाना है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा 125 सीटों तक सिमट जाएगी हालांकि चुनाव में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी इस बारे में उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार किया।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News