"समय आ गया है, मेरी दोबारा एंट्री शुरू हो गई है": वीके शशिकला का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 09:57 AM (IST)

चेन्नई: दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की विश्वासपात्र वीके शशिकला ने रविवार को कहा कि यह नहीं सोचा जा सकता है कि हाल के चुनावी हार को देखते हुए AIADMK का सफाया हो गया है क्योंकि उनकी 'एंट्री फिर से शुरू हो गई है', इसी के साथ उन्होंने 2026 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर जयललिता के शासन को आगे बढ़ाने की कसम भी खाई।

शशिकला ने पलानीस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्नाद्रमुक के नेतृत्व करते हुए पलानीस्वामी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाए। शशिकला ने आगे कहा कि अगर पलानीस्वामी ने विपक्ष के नेता के तौर पर सही सवाल नहीं पूछे तो वह विपक्षी दल के रूप में सरकार से सवाल करेंगी। इतने वर्षों में पलानीस्वामी के नेतृत्व में शशिकला पार्टी में वापसी नहीं कर पाईं, लेकिन अब उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है।
  
उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, तमिलनाडु के लोग हमारे पक्ष में हैं... मैं बहुत मजबूत हूं... ऐसा नहीं सोचा जा सकता कि AIADMK खत्म हो गई है और ऐसा इसलिए है, क्योंकि मेरी एंट्री शुरू हो गई है।"   मैं बहुत मजबूत हूं। यह नहीं सोचा जा सकता है कि अन्नाद्रमुक का सफाया हो गया, क्योंकि अब फिर से मेरी एंट्री होने वाली है। कार्यकर्ताओं और लोगों के समर्थन से 2026 विधानसभा चुनाव जीतकर अम्मा (जयललिता) के शाशन की शुरुआत की जाएगी।" उन्होंने बताया कि वह जल्द ही राज्य का दौरा करेंगी। वह सरकार से सवाल करेंगी, जिसका जवाब द्रमुक सरकार को देना होगा। 
 
उन्होंने कहा, पार्टी के संस्थापक एमजीआर और दिवंगत कुलमाता 'अम्मा जयललिता' द्वारा पोषित पार्टी में इस तरह की जाति आधारित राजनीति लाना उन्हें और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि उनके पास कोई जाति आधारित विचार होता, तो उन्होंने 2017 में एडप्पादी के पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री नहीं बनाया होता। उन्हें राज्य के पश्चिमी क्षेत्र के प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री बनाया गया था, जो हमेशा से पार्टी के साथ खड़ा था।   आज, उन्होंने कहा कि पार्टी हाल के लोकसभा चुनावों में तीसरे और चौथे स्थान पर खिसक गई है और कई सीटों पर उसकी जमानत भी जब्त हो गई है।

यह स्पष्ट है कि उनकी 'जाति आधारित राजनीति' और 'चुनावी पराजय' वाली टिप्पणियाँ एडप्पादी पलानीस्वामी पर लक्षित थीं। 2017 में, जब उन्होंने पलानीस्वामी को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया, तब वह पार्टी की अंतरिम महासचिव थीं, दिसंबर 2016 में जयललिता की मृत्यु के बाद वह नंबर एक पद पर थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News