मराठा-दलित हिंसा: महाराष्ट्र के कई जिलों में तनाव, मुंबई आज रहेगा बंद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 01:07 AM (IST)

पुणे: महाराष्ट्र में पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव हिंसा के कारण राज्य के पश्चिमी हिस्से के सभी सात जिलों में कर्फ्यू जैसे हालात बन गये हैं। भीमा-कोरेगांव में दो समुदायों के बीच सोमवार शाम हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हुए हैं। हिंसा के बाद मुंबई में कई स्कूल और कॉलेज बंद कराए गए हैं। बुधवार को पूरे महाराष्ट्र बंद रखने की मांग भी की जा रही है। प्रदर्शनकारियों ने हार्बर लाइन पर उपनगरीय एवं स्थानीय ट्रेन सेवाएं बाधित कर दी।  मुंबई के कई इलाकों में सड़कें अवरूद्ध कर दीं, दुकानें बंद करा दी और एक टेलीविजन समाचार चैनल के पत्रकार पर हमला भी किया। 
PunjabKesari
ताजा घटनाक्रम में मध्य रेलवे ने अपने हार्बर कॉरिडोर पर कुर्ला और वाशी के बीच उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी और सीएसएमटी-कुर्ला एवं वाशी-पनवेल खंड के बीच विशेष सेवाएं चला रही है।  मध्य रेलवे के सभी स्टेशनों पर इस सेवा की घोषणा की जा रही है। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडऩवीस ने हिंसा की न्यायिक जांच के आदेश दिये जिसकी अध्यक्षता उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश करेंगे। सीएम ने हिंसा में मारे गये युवक के परिजनों को दस लाख सहायता राशि देने की घोषणा की है। फडऩवीस ने अफवाह नहीं फैलाने और शांति बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने दोनों समुदायों के राजनेताओं से किसी भी ऐसे बयान देने से बचने के लिए कहा जिससे तनाव उत्पन्न हो।
PunjabKesariइस हिंसा के कारण मध्य तथा हार्बर लाइन की रेल सेवाएं प्रभावित हुई है। सैकड़ों लोगों ने मुलुंड,चेंबूर, भांदुप, रामाबाई, विखरोली के अंबेडकर नगर तथा कुर्ला के नेहरू नगर में ट्रेनों को रोका है।अतिरिक्त पुलिस आयुक्त लखमी गौतम ने कहा कि लोगों के एक समूह ने रास्ता रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने विफल कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News