किंगफिशर के मामले में बैकफुट पर हैं राहुल गांधी: संबित पात्रा

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 09:15 PM (IST)

नई दिल्ली: भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा भारत छोडऩे से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली से अपनी मुलाकात का दावा करने के बाद आज भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि किंगफिशर के मामले में राहुल गांधी बैकफुट पर हैं। बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि कोलकाता के आयकर विभाग ने पता लगाया था कि डोटेक्स कंपनी से राहुल गांधी ने 1 करोड़ का लोन लिया था। शेल कंपनी डोटेक्स के प्रमोटर उदयशंकर महावर ने पूछताछ में स्वीकार किया था कि उसकी 200 से अधिक शेल कंपनियां है। 194वें नंबर पर डोटेक्स कंपनी का नाम दर्ज है। 

PunjabKesari

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काले धन का प्रयोग कर चुके हैं, जबकि उनके परिवार का रिश्ता हवाला कारोबारियों से है। पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राहुल ने पांच हजार करोड़ रुपए का गबन किया है। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को गांधी परिवार का आशीर्वाद प्राप्त है। पात्रा ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के कारण राहुल गांधी हायतौबा मचा रहे थे क्योंकि हवाला के जरिए काले धन को सफेद किया जा रहा था। उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी आपने हवाला के जरिए कितना पैसा सफेद किया है। गांधी परिवार का कितना पैसा ऐसी कंपनियों में लगा है? 

PunjabKesari

बता दें कि अदालत के बाहर विजय माल्या ने बताया था कि उसने देश छोडऩे से पहले वित्त मंत्री से मुलाकात की थी और बैंकों के साथ मामले का निपटारा करने की पेशकश की थी। बैंक ने सेटलमेंट लेटर पर आपत्ति जताई थी। माल्या ने कहा, "मैं भारत से रवाना हुआ, क्योंकि मेरा जेनेवा में एक मुलाकात का कार्यक्रम था।" माल्‍या ने कहा कि आईडीबीआई बैंक के अधिकारी किंगफिशर को हुए घाटे से अच्‍छी तरह वाकिफ थे। बैंक अधिकारियों के ई-मेल से यह बात साबित होती है। ऐसे में, सरकार ने उन पर कंपनी को हुए घाटे को छिपाने का जो आरोप लगाया है, वो आधारहीन है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Related News