महाराष्ट्र पुलिस का दावा- बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वाले वीडियो से हुई छेड़छाड़

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र पुलिस ने कहा है कि भीड़ के हाथों लोगों की पीट-पीट कर हत्या के लिए जिम्मेदार कम से कम उन पांच वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है जिनके चलते बच्चा चोरी की अफवाह फैली थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज दावा किया कि ज्यादातर वीडियो को भय पैदा करने के लिए गलत तरीके से पेश किया गया और ये महाराष्ट्र की घटनाओं के नहीं थे बल्कि उन्हें कहीं और शूट किया गया है।  

महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (काननू एवं व्यवस्था) बिपिन बिहारी ने कहा कि कुछ क्लिपिंग बेंगलुरु, सीरिया और पाकिस्तान के कराची जैसी जगहों की है। ऐसे वीडियो का प्रसार नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि चाहे इनके साथ छेड़छाड़ हुई हो या इन्हें संपादित किया गया हो या ये फर्जी वीडियो हों, इन क्लिप्स ने बहुत गंभीर समस्याएं पैदा कीं। अधिकारी ने बताया कि हमारी साइबर अपराध टीम इस तरह के वीडियो के स्रोत की जांच कर रही है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले डेढ़ महीने में अफवाह के चलते भीड़ की हिंसा या पीट-पीट कर हत्या करने की 14 घटनाओं में 10 लोगों की जान जा चुकी है। एक जुलाई को धुले जिले में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News