VIDEO: बर्फ से ढकीं दिल्ली की सड़कें, लोग बोले- लॉकडाउन में राजधानी बनी हिल स्टेशन

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 11:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के लिए गुरुवार का दिन तो आम दिनों की तरह नॉर्मल था लेकिन राष्ट्रीय राजधानी की शाम ने लोगों को हैरान कर दिया। वीरवार को दिल्ली-एनसीआर का आसमान बादलों से ढक गया और तेज धूल आंधी चली। दिल्ली में कल बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। ओलावृष्टि नॉर्मल नहीं थी, दिल्ली की सड़कें सफेद चादर से ढकी हुई नजर आईं। सोशल मीडिया पर लोग इसकी वीडियो शेयर कर रहे हैं।

PunjabKesari

लोगों का कहना है कि यह शिमला या मनाली की फोटो और वीडियो नहीं है बल्कि यह दिल्ली की है। दिल्ली में शाम को यह अद्भुत नजारा देखने को मिला। वहीं यूजर्स ने लिखा कि इन दिनों लोग गर्मियों की छुट्टियां मनाने हिल स्टेशन जाते हैं लेकिन अब तो लॉकडाउन में दिल्ली ही हिल स्टेशन बन गया।

 

दिल्ली में कल आंधी-तूफान इतना तेज था कि कुछ क्षेत्रों में पेड़ भी उखड़ गए। इससे बिजली के तारों और कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। वहीं दिल्ली में भारी बारिश और ओलावृष्टि पर भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि यह नए पश्चिमी विक्षोभ का परिणाम था। राष्ट्रीय राजधानी में 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से आंधी चली।उन्होंने बताया कि धूल भरी आंधी और बारिश से खासकर उत्तरी दिल्ली में पारा काफी नीचे आ गया। अन्यत्र तापमान कम से कम दो डिग्री तक तापमान गिरा।

 

आईएमडी वैज्ञानिक ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में 15 अप्रैल से 15 जून के बीच धूल भरी आंधी और ओलावृष्टि आम बात है। निजी मौसम पूर्वानुमान सेवा स्काईमेट वेदर के महेश पलवट ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अबतक लू नहीं आई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News