आतंकियों ने कश्मीर में खुलेआम निकाली बाइक रैली, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2017 - 12:56 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला में कारों और मोटरसाइकलों में रैली के दौरान खुलेआम घूमते आतंकियों का नया वीडिया वायरल हो गया है। एक दिन पहले लश्कर-ए-तोयबा और हिजबुल मुझाहिदीन आतंकी संगठनों के आतंकियों का बर्फीले वादियों में वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो गया था।


इस वीडियो में कुलगाम में प्रदर्शन रैली के दौरान लगभग 5 स्थानीय आतंकियों को हथियारों से लैस देखा जा सकता है। रिपोर्टों के आधार पर इस वीडियो को पिछले साल 8 जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद शूट किया गया है। वीडियो में आतंकी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे संकेत मिलता है कि अशांति के दौरान घाटी में हालात कितने खराब थे।


सूत्रों के अनुसार स्थानीय आतंकियों की पहचान हो चुकी है लेकिन वह अभी तक फरार हैं। पिछले साल बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में लगभग 6 महीने तक अशांति रही। ऐसा बताया जा रहा है कि वानी की मौत के बाद घाटी  विशेषकर दक्षिण कश्मीर में कम से कम 58 युवक विभिन्न आतंकी संगठनों में शामिल हो गए। पिछले कुछ सालों के दौरान घाटी में स्थानीय युवकों द्वारा आतंकी समूहों में शामिल होने की संख्या में वृद्धि हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News