वाराणसीः जाते-जाते लोगों का दिल जीत गए पीएम मोदी, दिव्यांग महिला के सामने झुका शीश; फोटो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 09:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया और शाम को गंगा आरती में शामिल हुए। लेकिन जाते-जाते पीएम मोदी लोगों का दिल जीत गए। बनारस दौरे के दौरान पीएम मोदी की कुछ ऐसी तस्वीरें देखने को मिली जो आपको भाव विभोर कर सकती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तैर रही है यानी वायरल हो रही है, जिसमें मोदी एक दिव्यांग महिला के सामने झुकते दिखाई दे रहे हैं।

इस तस्वीर में देख सकते हैं कि कैसे नरेंद्र मोदी एक दिव्यांग महिला के सामने झुक जाते हैं और महिला ने भी उनका अभिवादन स्वीकार किया। महिला पीएम मोदी के सामने हाथ जोड़कर खड़ी नजर आई। महिला के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

पीएम मोदी बेहद सादगी से लोगों से मिलते हैं, इसका नजारा काशी विश्वनाथ कोरिडॉर के उद्घाटन के मौके पर देखने को मिला। जब प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ की पूजा करने के बाद जब बाहर निकले तो उन्होंने इस महाकुंभ में दिन-रात पसीना बहाने वाले श्रमिकों के परिश्रम की तारीफ की। उन्होंने श्रमिकों के ऊपर पुष्पवर्षा की। इसके बाद पीएम मोदी ने श्रमिकों के साथ बैठकर खाना भी खाया।

बच्चे के साथ की बातें
वहीं, पीएम मोदी ने आधी रात को बाबा विश्वनाथ का एक बार फिर दौरा किया और रात के अद्भुत नजारे को देखा। इस दौरान वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कुछ निर्देश भी देते नजर आए। उनके रात के इस दौरे में मुलाकात एक युवक से हुई, जिसकी गोद में एक छोटा बच्चा था। युवक अपने बच्चे के साथ पीएम मोदी के देखने आया था लेकिन बच्चे को देखकर पीएम मोदी युवक के पास पहुंचे और उससे बातें करने लगे।   इसके अलावा उन्होंने बनारस रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया।

ऐसा पहली बार नहीं है जब पीएम ने किसी को आश्चर्यचकित किया हो। इससे पहले साल 2019 के महाकुंभ में मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर पखारे, पैर धोए। उनका यह वीडियो तब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था और लोगों ने अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। किसी ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया तो किसी ने इसे उनके परिश्रम का फल।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News