वाराणसी: होली पर मोदी-योगी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पिचकारी की जबरदस्त मांग

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 10:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर देश में उनके प्रशंसकों में खासा उत्साह देखने को मिलता है। त्योहारों में भी पीएम मोदी के प्रशंसक उन्हें याद करना नहीं भूलते। बात अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की हो तो लोग और भी क्रेजी हो जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्रक वाराणसी में इस बार मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की पिचकारी की धूम मची है।

त्योहार चाहे जो हो, मोदी ब्रांड हमेशा लोगों की पसंद बना रहता था। वहीं दूसरे नंबर पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं। इस बार होली के बाजार पर पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी भी एक ब्रांड की शक्ल में छाए हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होली के मार्केट में इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तस्वीरों और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देने वाली पिचकारियों की खासी डिमांड है। होलसेल बाजार में मोदी-योगी पिचकारी की कीमत 10 से 33 रुपये है, जो रिटेल में 50 रुपये तक बिक रही है।

रंगों का पर्व होली जब बेहद नजदीक है, ऐसे में हर कोई खरीदारी कर रहा है। लिहाजा ग्राहकों को लुभाने के लिए तमाम तरह की फैंसी और चाईनीज सामानों के बीच में जो सबसे ज्यादा पसंद की जा रही हैं, वे हैं मोदी-योगी की तस्वीरों वाली रंग-बिरंगी पिचकारियां। ये पिचकारियां सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं है, बल्कि इस पर दोनों ही नेताओं का दिया हुआ बहुत बड़ा संदेश भी, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का जिक्र है। इसलिए हर कोई इसको खरीदने में दिलचस्पी ले रहा है। लड़कियां इसे मोदी योगी के साथ लिखे संदेश तो बच्चे अपने मोदी-योगी अंकल की तस्वीरों के चलते खरीद रहें हैं।

होली के बाजार में पिछले साल भी मोदी-योगी पिचकारी की डिमांड काफी थी, लेकिन स्टॉक कम था। इसीलिए दुकानदार इस बार खास तौर पर दोनों की नेताओं का पिचकारियों का स्टॉक मंगाकर बेच रहे हैं। इस बार भी हाथों-हाथ लोग इन पिचकारियों को खरीद रहें हैं। दुकानदार की मानें तो पहले कभी फिल्मी कलाकारों और कार्टून करेक्टर का क्रेज हुआ करता था, लेकिन अब मोदी-योगी किसी ब्रांड की तरह बाजार में छाए हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News