Valentine Day special: इस मंदिर में प्यार करने वालों को मिलाते हैं गजानन, दर्शन करने से ही शादी में आ रही बाधा होती है दूर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है, 7 फरवरी को रोज डे मनाकर प्यार करने वाले इस वीक की शुरुआत करते हैं। हर प्रेमी जो़ड़े का ख्वाब होता है कि वो अपने इस दिन को खास बनाए, इसलिए इसके लिए पहले से ही तैयारी करनी शुरू कर देते हैं। कई कपल कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी कहीं जाने की सोच रहे हैं तो कपल्स के लिए रोमांटिक और कम पैसों की ट्रिप में राजस्थान बेस्ट है। इस जगह की एक खासियत भी है कि यहां एक खास मंदिर जो प्यार करने वालों के लिए अहम माना जाता है। कहा जाता है कि इस मंदिर में प्रेमियों की मुरादें पूरी होती हैं। प्रेमियों के बीच प्रसिद्ध इस मंदिर का नाम है- इश्किया गजानन मंदिर।

 

इश्किया गजानन मंदिर
राजस्थान घूमने जाओ और लिस्ट में जोधपुर शहर का नाम शामिल न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। जोधपुर में ही प्रेमियों का खास मंदिर इश्किया गजानन मंदिर स्थित है। यह मंदिर जोधपुर के परकोटे में मौजूद है। मान्यता है कि प्यार करने वालों के लिए श्रीगणेश क्यूपिड की भूमिका निभाते हैं।

 

कहा जाता है कि यहां कुवारे लड़के या लड़कियां मन्नत मांगते हैं तो उनका रिश्ता बहुत जल्द तय हो जाता है। तो अगर आप भी किसी से सच्चा इश्क करते हैं तो इश्किया गजानन मंदिर में जरूर दर्शन करें और बप्पा से अपने प्रेम के लिए आशीर्वाद लें। जिस कपल्स की शादी होने वाली होती है वो जरूर गणेश जी से आशीर्वाद के लिए इस मंदिर में आते हैं। इश्किया गजानन मंदिर का निर्माण कुछ इस तरह का है कि मंदिर के आगे खड़े लोग दूर से किसी को आसानी से दिखाई नहीं देते, इसलिए यहां कपल्स का जमावड़ा लगा रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News