वैष्णो देवी मंदिर देश का 'सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थल' घोषित, जलशक्ति मंत्रालय ने जारी की रिप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 09:00 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकूट पहाड़ियों की चेाटी पर स्थित प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी मंदिर को देश में ‘सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थल' घोषित किया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) के प्रवक्ता के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले ‘स्वच्छ महोत्सव' के दौरान पुरस्कार प्रदान करेंगे। जलशक्ति मंत्रालय, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने मंगलवार को स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थानों की रैंकिंग जारी की।
PunjabKesari
अधिकारी ने कहा कि मंदिर, जहां हर दिन हजारों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते है, को पूरे तीर्थ क्षेत्र की स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में की गई कई पहल के कारण बोर्ड द्वारा लाई गई स्वच्छता में समग्र सुधार के आधार पर चुना गया है।
PunjabKesari
प्रवक्ता ने कहा कि पानी के कियोस्क स्थापित करने, कचरे के निपटान जैसी कई पहलों के साथ ही 1300 स्वच्छता कार्यकर्ताओं ने मिलकर इस तीर्थस्थल को शीर्ष रैंक हासिल करने में सक्षम बनाया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जो श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, ने इस उपलब्धि पर बोर्ड को बधाई दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News