तूफान से चार राज्यों में तबाही और माता वैष्णो देवी के भक्तों को तोहफा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: तूफान से चार राज्यों में तबाही से लेकर बीजेपी समर्थक को टीएमसी के मंत्री ने मारा थप्पड़, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

आंधी-तूफान के साथ बारिश से 4 राज्यों में 41 लोगों की मौत, आज भी अलर्ट जारी
 दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में आंधी के साथ बारिश होने के कारण रविवार को कम से कम 41 लोगों की मौत हो गयी और भारी नुकसान हुआ। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने आज भी मौसम खराब रहने की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आंधी के कारण 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि पश्चिम बंगाल में आंधी के कारण चार बच्चों समेत कम से कम 12 लोग मारे गये।

वैष्णो देवी जाने के लिए खुला नया मार्ग, भक्तों के लिए अब यात्रा होगी बेहद सुखद
वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों को वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बड़ा तोहफा दिया है। अब यहां भक्तों के लिए नया मार्ग खुल गया है। जिससे उनकी यात्रा बेहद आसान और सुरक्षित होगी। रविवार को माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने यहां भवन पर नमन हेतु आने वाले भक्तों के लिए कटड़ा-अर्द्धकुंवारी के बीच हाल ही में बनाए गए नए ताराकोट मार्ग पर आवाजाही को बहाल कर दिया है। 

56 फीसदी लोग का मानना कि मोदी सरकार सही दिशा में कर रही है काम: सर्वे
 भ्रष्‍टाचार और कालेधन को मिटाने का वादा कर सत्‍ता में आई मोदी सरकार कुछ दिनों में 4 साल भी पूरे हो रहे हैंन। इस बीच किए गए एक सर्वे में 56 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार में अपना भरोसा जताया है। इनका कहना है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही दिशा में काम कर रही है। 

पश्चिम बंगाल: बीजेपी समर्थक को टीएमसी के मंत्री ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल
 पश्चिम बंगाल में आज सुबह से पंचायत चुनाव शुरू हो गए हैं। ये मतदान सुबह 7 बजे चल रहा है जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा।  इस बीच कूचबिहार के बूथ संख्या 8/12 पर पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री रबिंद्र नाथ घोष ने बीजेपी के एक कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया है। यह पूरी घटना कैमरे पर कैद हो गई है। ताज्जुब की बात तो यह है कि जिस वक्त मंत्री ने थप्पड़ जड़ा पुलिस वहां मौजूद थी।

नवाज ने बदला रंग, कहा- मीडिया ने मुंबई हमले बारे बयान का निकाला गलत मतलब
मुंबई हमलों पर कबूलनामे के बाद पाकिस्तान की राजनीति में आए भूचाल के बाद लगता है  अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ डर गए हैं । अपने बयान को लेकर निशाने पर आए नवाज शरीफ अब अपनी ही बात पर टिकते नजर नहीं आ रहे हैं। गिरगिट की तरह रंग बदलते नवाज ने अब दावा किया है कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों का गलत मतलब निकाला है । 

POK में पुल गिरा, 5 विद्यार्थियों की मौत, 20 लापता
 पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नदी पर लकड़ी के एक पुल के टूट जाने कम से कम पांच मेडिकल विद्यार्थियों की मौत हो गयी और 20 से अधिक अन्य लोग पानी की तेज धार में बह गये। मीडिया की खबर के अनुसार फैसलाबाद और लाहौर के दो निजी कॉलेजों के विद्यार्थी नीलम घाटी में इस पुल पर फोटो लेने के लिए रुके लेकिन वह बोझ सह नहीं पाया और टूट गया। 

जरूरी खबर: 200, 2000 के यह नोट अब बैंकों में नहीं होंगे जमा
अगर आपके पास 200 और 2000 रुपए के नोट गंदे हैं तो आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है, क्योंकि इन नोटों को कोई भी बैंक न तो जमा करेगा और न ही बदलेगा। इसकी वजह यह है कि करंसी नोटों के एक्सचेंज से जुड़े नियमों के दायरे में इन नए नोटों को रखा ही नहीं गया है।

कर्नाटक चुनाव के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
 कर्नाटक चुनाव खत्म होने के तुरंत बाद तेल की कीमतों ने आम आदमी की जेब पर एक बार फिर बोझ डाल दिया है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 19 दिन बाद बदलाव किया गया है। दिल्ली में पेट्रोल 17 पैसे वहीं डीजल 21 पैसे महंगा हुआ है। बता दें कि 24 अप्रैल के बाद तेल कंपनियों ने पहली बार रेट में बदलाव किया है।

पेरिस चाकू हमलाः ISIS ने जारी की हमलावर की वीडियो
इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने आज फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए चाकू हमले को लेकर एक वीडियो जारी किया है। इस सप्ताहांत चाकू से किए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी  आज SIS  की प्रोपैगैंडा एजेंसी अमाक ने टेलीग्राम के जरिए एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें एक युवक अपने आप को इस जिहादी संगठन का हमलावर बता रहा है। 

Royal wedding: प्रिंस हैरी-मेगन की शादी की शान बढ़ाएंगे ये खास फूल
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी अमरीकी अभिनेत्री मेगन मार्कल से शादी कर रहे हैं जिसकी तैयारियां जोर शोर से हो रही हैं। 19 मई को होने वाली इस रॉयल शादी से जुड़ी तमाम चीजों में राजशाहीपन झलकेगा। रॉयल कपल ने सेंट जॉज चैपल में होने वाली अपनी शादी के लिए सफेद गार्डन रोजेस, पेओनी और फॉक्सग्लव्स फूलों का चयन किया है।

अब हम अगले मैच में KKR को हरा सकते हैंः कुलकर्णी
राजस्थान राॅयल्स के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने कहा है कि लगातार तीन जीत दर्ज कर चुकी उनकी टीम आईपीएल के अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर प्लेआफ की ओर कदम बढाना चाहेगी। राजस्थान ने कल गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराकर प्लेआफ की उम्मीदें बरकरार रखी है। अब कल उसका सामना ईडन गार्डंस पर केकेआर से होगा। 

धीमी ओवरगति के लिए रहाणे पर 12 लाख रूपए जुर्माना
राजस्थान राॅयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ कल आईपीएल के मैच में धीमी ओवरगति के लिए 12 लाख रूपए जुर्माना लगाया गया है। रहाणे की अगुवाई में रायल्स ने कल मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया। आईपीएल ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘राजस्थान राॅयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर 13 मई को हुए आईपीएल मैच में धीमी ओवरगति का दोषी पाया गया।’’        

कल की रात, करेगी नोटोें की बरसात
सभी तिथि, वार, नक्षत्र, पर्व त्यौहार की उत्पत्ति ज्योतिष शास्त्र की ही देन है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य की गति चालन से ही विभिन्न योग संयोग बनते हैं इसलिए ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ज्योतिष अधिपतये नम: कहा गया है। सूर्य सब ग्रहों का राजा है और उसकी रथ यात्रा एक राशि में संक्रांति के आधार पर एक मास में पूरी कर ली जाती है। 

वट सावित्री व्रत: ये है पूजा का शुभ मुहूर्त और कथा
वट सावित्री व्रत 15 मई, 2018 को मंगलवार के दिन किया जाएगा। भारतीय संस्कृति में वट सावित्री व्रत आदर्श नारीत्व का प्रतीक बन चुका है। इस व्रत की तिथि को लेकर भिन्न मत हैं। स्कंद पुराण तथा भविष्योत्तर पुराण के अनुसार ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को यह व्रत करने का विधान है, वहीं निर्णयामृत आदि के अनुसार ज्येष्ठ मास की अमावस्या को व्रत करने की बात कही गई है

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News