US ने की पाक की तारीफ, कहा- भारत विरोधी समूहों के खिलाफ एक्शन लेने लगा है देश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 04:34 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका में रक्षा मंत्री पद के लिए नामित मार्क एस्पर ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत विरोधी समूहों के खिलाफ शुरुआती और आशाजनक कदम उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र में पाकिस्तान के रणनीतिक दृष्टिकोण में बदलाव को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।
 PunjabKesari

एस्पर ने कहा कि राष्ट्रपति की दक्षिण एशिया रणनीति पाकिस्तान को क्षेत्र में अमेरिकी हितों को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भागीदार के तौर पर देखती है, जिसमें अफगानिस्तान में सरकार बनाने, अल-कायदा और आईएसआईएस-के को परास्त करना, सैन्य पहुंच प्रदान करना और क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ाना शामिल है। 
PunjabKesari

रखा मंत्री ने मंगलवार को सीनेट आर्म्ड सर्विसेज कमिटी के सदस्यों को बताया कि हमने पाकिस्तान को अफगान शांति वार्ता पर कुछ रचनात्मक कदम उठाते देखा है।  पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे भारत विरोधी समूहों के खिलाफ शुरुआती व आशाजनक कदम उठाए हैं, जिससे क्षेत्रीय स्थिरता को खतरा है। 

PunjabKesari
एस्पर ने कहा कि यह आकलन करना मुश्किल है कि सुरक्षा सहायता पर लगी रोक की वजह से ये रचनात्मक कदम उठाए गए हैं या अफगान शांति प्रक्रिया में प्रगति और पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हुई चौतरफा आलोचना ने पाकिस्तान के दृष्टिकोण को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि यदि पुष्टि होती है, तो मेरा मकसद उस क्षेत्र में पाकिस्तान के रणनीतिक दृष्टिकोण में बदलाव को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव उपाय करने का रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News