अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- कोरोना पर PM मोदी से हुई बात, हम भारत की काफी मदद कर रहे

2021-05-05T10:20:22.45

नेशनल डेस्क: कोरोना से त्रस्त भारत की मदद के लिए दुनिया के कई देश आगे आए हैं। अमेरिका ने भी भारत को कोरोना के खिलाफ जंग में आवश्यक जीवनरक्षक चिकित्सा सामान भेजा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक प्रेस मीट में बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना पर बात की है। बाइडन ने कहा कि हम अपनी तरफ से भारत की पूरी मदद कर रहे हैं। बता दें कि अमेरिका से लेकर सऊदी अरब, फ्रांस सभी देश भारत की मदद कर रहे हैं। 

PunjabKesari

भारत से यात्रा को लेकर अमेरिकी प्रतिबंध लागू
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा कोविड-19 महामारी के सबसे बुरे दौर का सामना कर रहे भारत से आने वाले लोगों के लिए घोषित यात्रा प्रतिबंध मंगलवार से प्रभावी हो गया। अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने शुक्रवार को एक घोषणा पत्र जारी कर पिछले 14 दिन से भारत में रह रहे उन लोगों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो अमेरिकी नागरिक नहीं हैं।

PunjabKesari

अमेरिका ने अपने नागरिकों, ग्रीन कार्ड धारकों, उनके गैर अमेरिकी जीवनसाथियों तथा 21 साल से कम आयु के बच्चों समेत विभिन्न वर्गों को इस यात्रा प्रतिबंध से छूट दी है। ये यात्रा प्रतिबंध अनिश्चितकाल के लिए लागू किए गए हैं और इस संबंध में राष्ट्रपति के अगले घोषणा पत्र से ही यह खत्म हो सकता है।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static