अमेरिका नौका आग हादसाः 34 मृतकों में भारतीय दंपति व वैज्ञानिक भी शामिल

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 01:25 PM (IST)

 लॉस एंजिलिसः अमेरिका में स्कूबा गोताखोरों से भरी एक नौका में फंसने के कारण दम घुटने से मारे गए 34 लोगों में एक भारतीय दंपति तथा भारतीय मूल का   वैज्ञानिक  भी शामिल है । नौका में आग लग गई थी और वह कैलिफोर्निया तट पर डूब गई थी। सोमवार को 75 फुट लंबी चार्टर नौका में उस समय आग लग गई थी जब यात्री सो रहे थे। इस हादसे में एक क्रू सदस्य समेत 34 लोगों की मौत हो गई थी ।

 

कनेक्टिकट में रह रहे दंपति कौस्तभ निर्मल और संजीरी देवपुजारी भी मृतकों में शामिल हैं। यह नौका तीन दिन की गोताखोरी सैर पर जा रही थी। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक खबर के मुताबिक, देवपुजारी (31) नोरवॉक में दंत चिकित्सक थीं जबकि उनके पति निर्मल (44) ‘अर्न्स्ट एंड यंग' में वरिष्ठ सलाहकार थे। निर्मल के रिश्तेदार राजुल शर्मा ने ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स' को बताया कि उनकी ढाई साल पहले शादी हुई थी।

 

पति के एक पड़ोसी ने कहा, ‘‘वे बहुत अच्छे और दयालु थे। हम स्तब्ध हैं। हमारा दिल उनके लिए बैठा जा रहा है। यह बहुत दुखद है।'' भारतीय मूल के वैज्ञानिक सुनील सिंह संधू (46) भी इस नौका में सवार थे जो कैलिफोर्निया में सांता बारबरा तट पर डूब गई। सिंगापुर में उनके परिवार ने एक अखबार को बताया कि संधू दो दशकों से अधिक समय से अमेरिका में रह रहे थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News