‘उरी सहित बॉलीवुड की 3 फिल्में ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन मूवी'' पुरस्कार के लिए नामित

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 05:10 PM (IST)

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) ने आदित्य धर की पहली फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' सहित बॉलीवुड की 3 फिल्में जिनमें रीमा दास की ‘विलेज रॉकस्टार' और वासन बाला निर्देशित एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता' शामिल है, को ‘सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार, 2019' के लिए नामित फिल्मों की अंतिम सूची के लिए चयनित किया है।

PunjabKesari

इन नामों की घोषणा हाल में शंघाई में एक कार्यक्रम के दौरान की गयी, जहां एएसीटीए अपने ‘एशिया इंटरनेशनल इंगेजमेंट प्रोग्राम' के तहत ‘चाइना ऑस्ट्रेलिया फिल्म फोरम' और पैनल चर्चा का आयोजन कर रहा था। 19 एशियाई क्षेत्रों की पिछले साल की बेहतरीन फिल्मों को सम्मानित करने के उद्देश्य से ‘एएसीटीए सर्वश्रेष्ठ एशियन फिल्म पुरस्कार' का गठन किया गया है जो ऑस्ट्रेलिया में एशियाई फिल्मों बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।

PunjabKesari

धर ने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार ‘एएसीटीए अवार्ड्स' के लिये चुना जाना मेरे लिये बहुत रोमांचकारी है। यह पुरस्कार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्कर के समान है। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस प्रतिस्पर्धा में अपनी फिल्म को देखकर मुझे बहुत हर्ष महसूस हो रहा है।''
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News