दिल्ली हिंसाः सदन में कांग्रेस-AAP का हंगामा, TMC सांसदों ने आंखों पर पट्टी बांधकर किया विरोध

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों ने दिल्ली हिंसा के खिलाफ सोमवार को संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष अलग-अलग प्रदर्शन किया और सरकार से जवाब की मांग की। वहीं सदन में भी निपक्षी सदस्यों ने भारी हंगामा करते हुए सरकार पर ‘सोये रहने' का आरोप लगाया जिसके कारण सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

PunjabKesari

सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए जरुरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और कहा कि दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में चल रहे हालात पर कई सदस्यों के नोटिस मिले हैं और इस मुद्दे पर चर्चा भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि लेकिन चर्चा से पहले हालात सामान्य होने चाहिए लेकिन कांग्रेस और अन्य सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया और आरोप लगाया कि सरकार दिल्ली हिंसा पर तीन दिन तक सई रही।

PunjabKesari

इससे पहले कांग्रेस AAP और TMC सांसदों ने बापू की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जहां राहुल गांधी की अगुवाई में मौजूद कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग वाले बैनर और तख्तियां ले रखी थीं। वहीं आप सांसदों संजय सिंह, भगवंत मान, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने भी महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और ‘भाजपा मुर्दाबाद' के नारे लगाए। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने आंखों पर काली पट्टी बांधकर धरना दिया।

PunjabKesari

उत्तर पूर्व दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में अब तक कम से कम 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News