साढ़े 5 घंटे चलने वाले स्कूल में टीचर 2 घंटे खेलता candy crush, 26 मिनट फोन पर बात और 30 मिनट देखता Reel...हुआ सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 02:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक को अपने फोन पर घंटो कैंडी क्रश खेलने और ड्यूटी के दौरान डिवाइस पर बात करने के लिए निलंबित कर दिया गया।

यह घटना तब सामने आई जब जिलाधिकारी राजेंद्र पैंसिया आकस्मिक जांच के लिए स्कूल गए और छात्रों की कॉपियों में पहले पेज से लेकर आखिरी पेज तक कई गलतियां पाईं। बाद में, शिक्षक के फोन पर एक फीचर, जो एप्लिकेशन के लिए समर्पित घंटों को ट्रैक करता था, से पता चला कि उसने स्कूल की ड्यूटी के दौरान  कैंडी क्रश खेलने में लगभग दो घंटे बिताए।
 
राजेंद्र पैंसिया ने बताया, "शिक्षकों को छात्रों के होमवर्क की जांच पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें अच्छी शिक्षा मिले... साथ ही, मोबाइल फोन का उपयोग करना कोई समस्या नहीं है, लेकिन स्कूल के घंटों के दौरान व्यक्तिगत कारणों से इसका उपयोग करना सही नहीं है।" .

जिलाधिकारी राजेंद्र पैंसिया ने छह छात्रों की कॉपियों के छह पन्नों की जांच की और 95 गलतियां पकड़ीं, जिनमें से 9 पहले पन्ने पर ही थीं। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और सहायक अध्यापक प्रियम गोयल का फोन चेक किया। शिक्षक के फोन पर डिजिटल वेलबीइंग फीचर से पता चला कि गोयल स्कूल के घंटों के दौरान हर दिन औसतन डेढ़ घंटे कैंडी क्रश खेलते थे।

स्कूल के साढ़े पांच घंटों में से, प्रियम गोयल ने लगभग दो घंटे कैंडी क्रश खेलने में बिताए, 26 मिनट तक फोन पर बात की और लगभग 30 मिनट तक सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल किया। इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट ने राज्य शिक्षा विभाग को मामले से अवगत कराया, जिसने इसका संज्ञान लिया और सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News