शहाबुद्दीन बने अर्जुन भारद्वाज, 30 साल बाद की सनातन धर्म में वापसी

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 04:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में रहने वाले शहाबुद्दीन 30 साल बाद स्वेच्छा से सनातन धर्म अपनाया है। अब उन्होंने नाम शहाबुद्दीन से बदलकर अर्जुन भारद्वाज रख लिया है। शुक्रवार को सरसावा के देवकी मंदिर में उनका शुद्धिकरण कराया गया, जिसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म में वापसी की।

धर्म परिवर्तन की कहानी
मामला जिले के चिलकाना का है। यहां के निवासी अर्जुन भारद्वाज ने बताया कि 30 साल पहले वह हिंदू धर्म का पालन करते थे, लेकिन कुछ लोगों के लालच में आकर उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया था। इस्लाम धर्म अपनाने के बाद, उन्होंने एक मुस्लिम लड़की से शादी की और उनके दो बेटे भी हैं, जो इस्लाम धर्म का अनुसरण कर रहे हैं। उनकी पत्नी की मृत्यु हो चुकी है और अब वे अकेले रह रहे थे।
PunjabKesari
घर वापसी का आयोजन
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने शहाबुद्दीन की घर वापसी का आयोजन किया। सरसावा के देवकी मंदिर में हवन का आयोजन कर उनका शुद्धिकरण किया गया। अर्जुन भारद्वाज ने स्पष्ट किया कि अब वह अपने मूल धर्म में लौटकर अपने शेष जीवन को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार व्यतीत करना चाहते हैं। उनका यह कदम उनके लिए एक नई शुरुआत है।

ये भी पढ़ें....
Google Map ने दिखाया ऐसा रास्ता...सीधा 15 फुट गहरे कुएं में जाकर गिरी कार, बाल-बाल बचे दंपति

केरल में कोच्चि जिले के पट्टीमैटम के पास एक दंपति की कार 15 फुट गहरे कुएं में गिर गई, हालांकि हादसे में चमत्कारिक ढंग से वे बच गए। पुलिस ने बताया कि कुएं के अंदर सीढ़ी लगाकर दंपति को बाहर निकाला गया। दंपति को मामूली खरोंच आई है। पट्टीमैटम अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क पर एक गड्ढा था, लेकिन दंपति को उसके बारे में पता नहीं था। जब कार वहां से गुजरी तो उन्होंने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद कार पास ही की एक दुकान से जा टकराई और फिर करीब के कुएं में गिर गई। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात नौ बजे के बाद यह हादसा हुआ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News