8 Years of Modi Government: केंद्रीय मंत्री योजना के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत, जानेंगे मिला कितना फायदा

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के केंद्रीय मंत्री देशभर के 140 से अधिक संसदीय क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं तथा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को मंत्रियों के साथ बैठक कर 30 मई से 15 जून के बीच होने वाली कवायद और दौरों की योजना को अंतिम रूप देने पर चर्चा की। पार्टी सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्रियों द्वारा कवर किए जाने वाले निर्वाचन क्षेत्रों का चयन पार्टी की संगठनात्मक शक्ति और चुनावी प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

 

सूत्रों ने कहा कि इन निर्वाचन क्षेत्रों का वर्तमान में विपक्षी दलों के सदस्य लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वहां भाजपा अपेक्षाकृत कमजोर है। उन्होंने कहा कि इस पहुंच अभियान के दौरान धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित आधा दर्जन केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे तथा स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ पंजाब का दौरा करेंगे। पश्चिम बंगाल वर्तमान में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस द्वारा शासित है, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पंजाब में सत्ता में है।

 

केंद्रीय मंत्री उन्हें सौंपे गए राज्यों में दो-तीन दिन बिताएंगे। वे पार्टी कार्यकर्ताओं और सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे तथा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। यहां भाजपा मुख्यालय में बुधवार की बैठक पूर्व भाजपा प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के साथ संपन्न हुई। केंद्रीय मंत्री प्रधान, ईरानी और किरेन रिजिजू ने भी इसे संबोधित किया। भाजपा 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण' थीम पर 30 मई से 15 जून तक मोदी सरकार की वर्षगांठ मनाएगी। जयपुर में अपने पदाधिकारियों की हालिया बैठक में भाजपा ने घोषणा की थी कि सभी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर देशभर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर लोगों से प्रतिक्रिया लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News