केंद्रीय मंत्री उमा भारती का ऐलान, नहीं लड़ेंगी अगला लोकसभा चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 05:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के बाद अब उनकी सहयोगी उमा भारती ने भी अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने भोपाल में घोषणा करते हुए कहा कि अब वो राम मंदिर और गंगा के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। अगले कुछ वक्त तक वो इन्हीं दो मुद्दों पर फोकस करना चाहती हैं।

PunjabKesari

उमा भारती ने कहा कि वो राम मंदिर निर्माण के लिए वक्त देना चाहती हैं। उनका लक्ष्य अब मंदिर बनवाने का है। हालांकि, राजनीति छोड़ने की बात उन्होंने अभी नहीं कही है। उमा के मुताबिक, वो राजनीति तो करती रहेंगी, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने की बात से उन्होंने इनकार कर दिया है। बता दें उमा भारती, झांसी से सांसद हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि उमा का ये बयान एक ऐसे वक्त में आया है, जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कानूनी समाधान तलाशने पर माथापच्ची की जा रही है। बता दें कि 90 के दशक में उमा भारती राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा रह चुकी हैं। ऐसे में उनके इस बयान के कई राजनीतिक मायने निकाले जाना लाजिमी है।

PunjabKesari

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। उन्होंने खराब सेहत का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार किया था। बता दें कि सुषमा मध्य प्रदेश के विदिशा लोकसभा सीट से सांसद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News