शब्द राहुल गांधी के, संस्कार सोनिया गांधी का हैं बस जुबान युवा कांग्रेस की है: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को राहुल गांधी पर फिर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का अपनी ‘अभद्र' टिप्पणियों के लिए ओबीसी समुदाय से माफी मांगने से इनकार करना गांधी परिवार के राजनीतिक अहंकार का एक और उदाहरण है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि ‘बिगाड़ने' की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे क्योंकि देश की जनता प्रधानमंत्री के साथ है। ईरानी ने कहा कि 2019 में एक पत्रिका को दिए साक्षात्कार में गांधी ने खुद कहा था कि मोदी की सबसे बड़ी ताकत उनकी छवि है और वह उनकी छवि बिगाड़कर रहेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का राजनीतिक दिवालियापन खुलकर सामने आ गया है। उन्होंने संसद में मोदी को अपशब्द कहे और आरोप लगाये, लेकिन वह अपने ही बयान की सत्यता को साबित नहीं कर पाए।

भाजपा नेता ने कहा कि गांधी की राजनीतिक हताशा ही है कि वह अपना वादा पूरा नहीं कर पाए और इसीलिए वह मोदी के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।ईरानी ने कहा, राहुल गांधी, एक पत्रिका के संपादक को किया गया आपका वादा कि आप मोदी की छवि बिगाड़ देंगे, ऐसा वादा है जो कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि नरेन्द्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत भारत के लोग हैं। आपराधिक मानहानि के एक मामले में राहुल को दोषी ठहराने तथा सजा सुनाए जाने पर उन्होंने कहा,राहुल गांधी हमारे देश में ओबीसी समुदाय की माफी की भीख मांगने की विनम्रता पैदा नहीं कर सके, जो गांधी परिवार के राजनीतिक अहंकार का एक और उदाहरण है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अपनी राजनीतिक बौखलाहट में राहुल गांधी का PM के प्रति विष  देश के प्रति अपमान में परिवर्तित हो चुका है। PM मोदी का अपमान करने की कोशिश में राहुल गांधी ने पूरे ओबीसी समुदाय का भी अपमान किया। यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदाय के लोगों का अपमान किया है। जब आदिवासी परिवार की महिला राष्ट्रपति बनी तब भी गांधी परिवार के आदेश पर द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान कांग्रेस के नेतृत्व ने किया।

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. पर निशाना साधते हुए कहा कि शब्द राहुल गांधी के हैं, संस्कार सोनिया गांधी का हैं बस जुबान युवा कांग्रेस की हैं। उन्होंने कहा कि  ऐसा पहली बार नहीं है जब युवा कांग्रेस ने अभद्र टिप्पणी की है। जब तक पार्टी में राहुल और सोनिया गांधी हैं तब तक पार्टी का वो नेता जो प्रमोशन चाहेगा मुझपर इस प्रकार की टिप्पणियां करता रहेगा। बंगला खाली करने के सवाल पर ईरानी ने कहा कि घर उनका नहीं है।

गौरतलब है कि मोदी उपनाम मानहानि के एक मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई है। कोर्ट की ओर से सजा सुनाए जाने के अगले दिन ही राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी सस्पेंड कर दी गई। जिसके बाद अब राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News