ब्रिटेन में 42 साल पहुले हुई भारतवंशी बच्चे की हत्या की फाइल फिल खुली, पुलिस जांच शुरू

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 01:34 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की पुलिस के जांचकर्ता भारतीय मूल के आठ वर्षीय स्कूली बच्चे के मामले की फिर से जांच कर रहे हैं। वह चार दशक पहले घर लौटते समय लापता हो गया था। विशाल मेहरोत्रा नामक यह बच्चा 29 जुलाई, 1981 को दक्षिण लंदन से लापता हो गया था। उसी दिन किंग चार्ल्स और डायना की शाही शादी हुई थी। सात महीने बाद विशाल वेस्ट सुस्सेक्स के रोगेट गांव के पास मृत पाया गया था। अब तक उसकी हत्या के मामले में किसी को भी दोषी नहीं ठहराया जा सका है।

 

सुस्सेक्स पुलिस ने कहा है कि सुर्रे और सुस्सेक्स मेज क्राइम टीम के उसके वरिष्ठ जांचकर्ताओं ने ब्रिटेन में दिखायी गयी इस मामले से संबंधित हाल की एक डाक्यूमेंट्री और प्रोडकास्ट सीरीज पर चर्चा करने के लिए पिछले सप्ताह विशाल के पिता विशंभर मेहरोत्रा से भेंट की थी। जांच दल ने उन्हें यह भी बताया कि इस मामले की और जांच की जा रही है। विशंभर मेहरोत्रा तब से ही उन परिस्थितियों की सघन जांच के लिए मुहिम चला रहे हैं जिसके तहत उनका बेटा गायब हुआ और फिर उसकी हत्या कर दी गयी।

 

सुस्सेक्स पुलिस के खोजी अधीक्षक मार्क चैपमैन ने कहा, ‘‘ हम श्री मेहरोत्रा और विशाल के परिजनों के दर्द तथा उन सवालों का जवाब पाने की उनकी जिज्ञासा को समझते हैं कि 1981 में उसके साथ क्या हुआ था।'' उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस विशाल की त्रासदपूर्ण मौत के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने तथा उसे एवं उसके परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए दृढ़ है। अब तक सघन पुलिस जांच की गयी है लेकिन हम किसी भी नयी सूचना को हासिल करने और उसका स्वागत करने के लिए तैयार हैं और अधिकारी जांच की किसी भी तर्कसंगत दिशा में बढ़ते रहेंगे।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News