महाराष्ट्र संकटः उद्धव देना चाहते थे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, शरद पवार ने रोकाः सूत्र

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 07:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन शरद पवार ने इस्तीफा देने से मना कर दिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उद्धव ठाकरे 21-22 जून को ही सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन शरद पवार ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। इससे पहले भी वह इस्तीफा देने की पेशकश कर चुके थे लेकिन दोनों ही मौकों पर शरद पवार ने उन्हें रोक लिया। बता दें कि शिवसेना के विधायकों की बगावत के बाद अब उद्धव सरकार पर बादल मंडराने लगे हैं।

वहीं शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि हम शिवसेना और बीजेपी की सरकार चाहते हैं। प्रदेश में बेहतर सरकार बनेगी तो बेहतर काम होगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अल्पमत में है। उद्धव ठाकरे सरकार को हार मान लेनी चाहिए और उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

11 जुलाई के बाद शुरू होगी अयोग्यता की प्रक्रिया
बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने विधायकों की अयोग्यता के डिप्टी स्पीकर के फैसले को 11 जुलाई तक रोक दिया है। आदेश पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमारे लिए सुप्रीम कोर्ट भगवान है, लेकिन महाराष्ट्र में जनता की भावनाएं अलग हैं। 11 जुलाई के बाद बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया शुरू होगी। 40 विधायकों की बॉडी मुंबई आने वाले बयान पर घिरे राउत ने कहा कि मुझे गिरफ्तार करो, मैं यहां शिवसेना भवन में बैठा हूं। अगर मुझे शिवसैनिकों के लिए बलिदान देना होना है, तो हो जाऊंगा। इसमें कौन सी बड़ी बात है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News