साध्वी प्रज्ञा के बयान पर बोले उद्धव ठाकरे, किसी को नहीं करना चाहिए शहीदों का अपमान

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 07:58 PM (IST)

मुंबईः शिवसेना प्रमुख उद्भव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि किसी को भी शहीदों का अपमान करने वाला बयान नहीं देना चाहिये। ठाकरे ने यह टिप्पणी भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा शहीद आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर दिये गये विवादित बयान के आलोक में की।

भोपाल से भाजपा उम्मीदवार ठाकुर ने कहा था कि करकरे ने विस्फोट में झूठे तौर पर फंसा कर और बिना किसी सबूत के जेल में रख कर ‘‘राष्ट्रविरोधी'' कृत्य किया था और उनके शाप से करकरे की मौत हुई थी। ठाकरे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘किसी को ऐसा बयान नहीं देना चाहिये जिससे शहीदों का अपमान हो। साध्वी ने गलत टिप्पणी की जिसके लिये बाद में उन्होंने माफी मांगी।'' ठाकुर की टिप्पणी पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी शुक्रवार को नाराजगी जाहिर की थी।

फडणवीस ने कहा था, ‘‘दिवंगत करकरे एक बहादुर और सही पुलिस अधिकारी थे और उन्हें शहीद का दर्जा दिया गया है। साध्वी प्रज्ञा की टिप्पणी उनका निजी मत है और हम इसका समर्थन नहीं करते हैं।'' ठाकुर ने बृहस्पतिवार को भोपाल में एक रैली में कहा था कि करकरे ने उन्हें मालेगांव विस्फोट में झूठे तौर पर फंसा कर और बिना किसी सबूत के जेल में रख कर ‘‘राष्ट्रविरोधी'' कृत्य किया था। भाजपा उम्मीदवार ने कहा था, ‘‘यह राजद्रोह था। यह धर्म विरूद्ध था।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News