त्योहारी सीजन में बढ़ेगी दोपहिया वाहनों की बिक्री

10/14/2021 4:06:33 PM

नेशनल डेस्क: त्योहारी सीजन के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री में सुधार देखने को मिलेगा। एमके रिसर्च के अनुसार डीलरों को शहरी क्षेत्रों में डबल डिजिट ग्रोथ होने की उम्मीद है, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में मांग कम रह सकती है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बाद लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री की उम्मीद होने को लेकर डीलरों ने इतने व्हीकल्स का स्टॉक रखा हुआ है जितना कि वैसे 2 महीने तक बेचे जाते है।

होंडा, सुजुकी, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर्स को शहरी बाजारों में अधिक निवेश होने के कारण त्योहारी अवधि के दौरान हीरो मोटोकॉर्प से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। फिलहाल सेमीकंडक्टर की कमी के कारण रॉयल एनफील्ड के बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है।

बढ़ रही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बुकिंग
एमके रिसर्च ने बताया है कि "केंद्र/राज्य सरकार के प्रोत्साहन और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए पूछताछ और बुकिंग बढ़ रही है। फिलहाल ड्राइविंग रेंज की चिंता सीमित है क्योंकि दोपहिया वाहनों का सामान्य उपयोग प्रति दिन 50 किलोमीटर से कम है, जो कि अधिकांश ई-दो पहिया वाहनों में दी जाने वाली लिमिट से काफी नीचे है।

हालांकि चिप की कमी से यात्री वाहनों (पीवी) की बिक्री प्रभावित होगी। “ऑर्डर बुकिंग बेहद मजबूत है, लेकिन शीर्ष बिक्री मॉडल पर छह महीने तक की प्रतीक्षा अवधि के साथ होगी। पेट्रोल/डीजल वाहनों की तुलना में चलाने की लागत कम होने के कारण सीएनजी वाहनों की मांग मजबूत है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News