गुजरात के वडोदरा में सामने आई बड़ी लापरवाही, चलती वैन से सड़क पर गिरी दो छात्राएं, बड़ा हादसा टला

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 12:05 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात के वडोदरा के मांजलपुर इलाके का एक सीसीटीवी फुटेज जमकर वायरल हो रही है। फुटेज में दिख रहा है कि एक स्कूल वैन में कुछ छात्र-छात्राएं सवार है। इसमें से अचानक 2 छात्राएं स्कूल वैन के पीछे के दरवाजे से सड़क पर गिर जाती हैं। गनीमत रही कि तेज गति से जा रही वैन के पीछे की तरफ से कोई कार या दूसरा वाहन नहीं आ रहा था, वरना स्कूल वैन से गिरने वाली दोनों छात्राओं के साथ बड़ा हादसा हो सकता था। 

स्पीड से दौड़ रही स्कूल वैन का दरवाजा अचानक खुलने से छात्राओं के गिरने का ये वीडियो वडोदरा के मांजलपुर स्थित तुलसी श्याम सोसायटी के पास का बताया जा रहा है। ये वीडियो 19 जून का है। जिस तरह से छात्राएं स्कूल वैन से अचानक सड़क पर गिरती हैं, उसे देखकर स्कूल वैन में स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस वीडियो को ध्यान में रखते हुए गुजरात के शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पानशेकिया ने कहा कि यह घटना काफी हैरान कर देने वाली है। शिक्षा राज्य मंत्री ने घटना को काफी गंभीर बताते हुए अपील करते हुए कहा है कि अभिभावक अपने बच्चों को निजी वैन में भेजने से पहले सुरक्षा की जांच कर लें। इतना ही नहीं यह भी सुनिश्चित करें कि वैन चलाने वाला कैसा है? 

स्कूल प्रशासन ने चालक को हटाया
वडोदरा के इस वीडियो के वायरल होने पर स्कूल प्रशासन ने घटना पर संज्ञान लिया है। जानकारी के अनुसार यह हादसा तरसाली रोड पर तुलसी श्याम सोसाइटी से गुज़रने के दौरान हुआ। वहां पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। वैन चालक प्रतीक परमार को स्कूल ने हटा दिया है और घटना की जानकारी पुलिस को दी है। इस घटना में घायल हुई छात्राओं की पहचान मनाली और केशवी के तौर पर हुई है। दोनों छात्राएं वैन से स्कूल लौट रही थीं। तभी पीछे का दरवाजा खुल गया।वे चलती वैन से गिर गईं। आस-पास के लोगों ने छात्राओं की मदद की और घर भेजने से पहले उनका इलाज करवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News