40 छात्रों को ले जा रही स्कूल बस का एक्सीडेंट...छात्रों की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुरुवार को रायचूर जिले में 40 छात्रों को ले जा रही लोयोला स्कूल की बस कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बस से टकरा गई, जिसमें दो छात्रों की मौत हो गई और तीन अन्य ने अपने अंग खो दिए।

रायचूर जिला आयुक्त नितेश के के अनुसार, केएसआरटीसी ने मृत छात्रों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के लिए 3 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। कुल 17 छात्र घायल हो गए और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि 23 अन्य का इलाज मानवी तालुक के एक निजी अस्पताल में किया जा रहा है।

“लोयोला स्कूल की बस ने गड्ढों के कारण लेन बदल दी, जिससे पीछे से आ रही केएसआरटीसी बस से टक्कर हो गई। टक्कर गंभीर थी, जिसके परिणामस्वरूप दो छात्रों की मौत हो गई और तीन अन्य को अपने अंग गंवाने पड़े। दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या चिंताजनक है, ”यातायात और सड़क सुरक्षा एडीजीपी आलोक कुमार ने एएनआई के हवाले से कहा।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रार्थना की कि दुर्घटना में मारे गए बच्चों को शाश्वत शांति मिले। एक्स से बात करते हुए उन्होंने कहा, "रायचूर जिले के मानवी तालुक में कापगल के पास आज हुई भीषण सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है, जिसमें एक स्कूल बस और एक परिवहन बस शामिल है।" बोम्मई ने सरकार से दुर्घटना में मारे गए छात्रों के लिए तुरंत राहत उपायों की घोषणा करने का आग्रह करते हुए कहा, "सरकार को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News