ट्रेन में सो रहे यात्रियों पर विक्रेता ने गिरा दी गर्म चाय, मची भगदड़, 2 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 02:25 PM (IST)

बीना: मध्य प्रेदश के बीना में पुणे एक्सप्रेस ट्रेन में चाय विक्रेता की लापरवाही के कारण दो यात्रियों की दुखद मौत हो गई और एक अन्य घायल हुआ है। घटना शनिवार सुबह 6.30 बजे के करीब हुई जब विक्रेता ने जनरल कोच में गर्म चाय गिरा दी, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। घायल और मृतकों की पहचान की जा रही है, और विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

हादसा मध्य प्रदेश के बीना में करोंदा रेलवे स्टेशन के पास हुआ।  घटना सुबह करीब 6.30 बजे की है जब ट्रेन नंबर 15029 के जनरल कोच में चाय बेच रहे एक वेंडर ने गलती से कई यात्रियों पर गर्म चाय गिरा दी। विक्रेता, जिसके हाथ में चाय का थर्मस था, ढक्कन को ठीक से सुरक्षित करने में विफल रहा। नतीजतन, गर्म चाय गोंडा के 27 वर्षीय यात्री विश्वनाथ पर गिर गई।  महराजगंज के 25 वर्षीय मनीष और गोरखपुर के 32 वर्षीय दीपक, जो कोच में फर्श पर सो रहे थे। अचानक जलने से यात्रियों में घबराहट और अफरा-तफरी मच गई।
 
इस अफरा-तफरी के बीच चलती ट्रेन के दरवाजे के पास बैठे दो यात्री जलन से बचने की कोशिश में बाहर कूद गए। दुर्भाग्य से, दोनों को गंभीर चोटें आईं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। तीसरे घायल यात्री दीपक का जलने के कारण इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ेंGold ख़रीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने लिया यह फ़ैसला

 
जीआरपी इंस्पेक्टर बबीता कठेरिया ने पुष्टि की कि घटना विक्रेता की लापरवाही के कारण हुई। उन्होंने कहा कि चाय गिरने से कोच में भगदड़ मच गई, जिसके परिणामस्वरूप मौतें हुईं और चोटें आईं। मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। भानगढ़ पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सत्येन्द्र भदोरिया के मुताबिक, मृतकों में से एक की पहचान जसवंत के रूप में हुई है, जो गोरखपुर से पुणे जा रहा था। दूसरे मृतक यात्री की पहचान करने की कोशिश की जा रही है, जिसकी उम्र 25 से 30 साल के बीच होने का अनुमान है। अधिकारियों द्वारा विक्रेता से पूछताछ की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News