बरेली में हवालात से फिल्मी अंदाज में फरार हुए दो कुख्यात गैंगस्टर, SSP ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 09:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बरेली में सदर कचहरी स्थित हवालात से दो कुख्यात गैंगस्टर खिड़की का सरिया काटकर फरार हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि अदालत की सदर हवालात की खिड़की काटकर दो कैदी फरार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी तलाश के लिए चार दलों का गठन किया गया है। 

पुलिस उप निरीक्षक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र में बिहारीपुर ढाल निवासी अंकित यादव और सीबीगंज में पस्तोर निवासी सचिन सैनी को शुक्रवार सुबह मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) और अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय की अदालत में पेशी के लिए तलब किया गया था। 

उन्होंने बताया कि अंकित और सचिन के साथ जेल से पेश होने के लिए कुल 55 कैदी अदालत लाए गए थे लेकिन जब उन्हें वापस जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू हुई तो अंकित एवं सचिन के गायब होने का पता चला। उन्होंने बताया कि पुलिस को हवालात की खिड़की के दो सरिए कटे मिले और माना जा रहा है कि आरोपी पेड़ की डाल के सहारे से दीवार कूदकर भाग निकले। उन्होंने बताया कि कोतवाली में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

जानकारी मिलने पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी सिटी राहुल भाटी फोर्स संग मौके पर पहुंचे।एसएसपी घुले ने बताया कि मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है और तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश कर दिए गए हैं। 

पुलिस के अनुसार, आरोपी अंकित यादव पर चोरी, लूट एवं अपहरण समेत भारतीय दंड संहिता की गंभीर धाराओं के तहत 47 मुकदमे दर्ज हैं और वह गैंगस्टर कानून के तहत भी निरुद्ध है। उसने बताया कि वह आदतन अपराधी है और उसे 28 दिसंबर को आयुध अधिनियम के तहत जेल भेजा गया था। पुलिस ने बताया कि सचिन सैनी के खिलाफ बारादरी पुलिस ने गैंगस्टर कानून के तहत कार्रवाई की और उसे बारादरी के मुकदमे में ही पेशी के लिए लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News