पुलवामा में जैश के दो आतंकवादी गिरफ्तार, गोला-बारूद हुआ बरामद

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 07:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन जैश ए-मोहम्मद से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकवादी जैश के कमांडरों तथा अधिकारियों के सम्पकर् में रहने के अलावा अवंतिपोरा तथा त्राल में आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय थे। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकवादियों की पहचान उमर रमजान तथा जाविद अहमद मल के तौर पर हुई है। उनके पास से गोला बारूद सहित संदिग्ध सामग्री बरामद की गई। दोनों जैश के कमांडरों के संपर्क में थे। इन दोनों को पुलिस, सेना तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा, ‘‘ देश विरोधी गतिविधियों के बारे में पुख्ता सूचना के आधार पर पुलिस ने 55 राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 182वीं बटालियन ने संयुक्त रूप से कारर्वाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया। ये दोनों आतंकवादियों को शरण देने, रसद आपूर्ति तथा अन्य सहायता मुहैया कराने काम करते थे। इसके साथ ही ये दोनों अवंतिपोरा तथा त्राल क्षेत्र में हथियारों/ गोलाबारूद तथा विस्फोटक पदार्थों का परिवहन करते थे।''

पुलिस प्रवक्ता ने कहा,‘‘ जैश के कमांडरों के सम्पकर् में रहने वाले आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों आतंकवादी नेटवकर् को मजबूत करने के लिए हथियारों/ गोलाबारूद का परिवहन करने तथा अन्य रसद मुहैया कराते थे। पकड़े गए आतंकवादियों के पास से आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गयी हैं।'' इस संबंध में लिटर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News