टीकाकरण अभियान: सीएम येदियुरप्पा बोले, जून के अंत तक दो करोड़ खुराकें लगा दी जाएंगी

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 05:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कहा कि कर्नाटक सरकार इस महीने कोविड-19 टीके की 60 लाख से अधिक खुराकें देने को तैयार है, जिससे 30 जून तक राज्य में कुल दो करोड़ टीके लगा दिए जाएंगे।

येदियुरप्पा ने ट्विटर पर कहा, 'हमारी सरकार जून में टीके की 60 लाख से अधिक खुराकें देने को तैयार है। अब तक दी गई 1.41 करोड़ खुराकों के साथ, कर्नाटक में इस महीने के अंत तक दो करोड़ खुराकें लगा दी जाएंगी। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कर्नाटक के टीकाकरण अभियान में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।'

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने टीके की आपूर्ति का विवरण साझा करते हुए कहा कि जून में कर्नाटक को टीके की 58.71 लाख से अधिक खुराकों की आपूर्ति की जाएगी। इसमें भारत सरकार की ओर से 45 लाख से अधिक खुराकें और राज्य सरकार की ओर से सीधी खरीद से हासिल की गईं 13.7 लाख खुराकें शामिल हैं।

सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरु का टीकाकरण कवरेज भारत के प्रमुख शहरों में सबसे अधिक है तथा शहर के 28.3 लाख से अधिक लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक लगा दी गई है। इस बीच सरकार ने अन्य कंपनियों से टीके की सीधी खरीद का भी फैसला किया है। वहीं जिन दो कंपनियों ने वैश्विक निविदा के जवाब में स्पूतनिक टीके की आपूर्ति के लिए बोली प्रस्तुत की थी, उन्होंने अपेक्षित दस्तावेज जमा नहीं किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News