तेलंगाना में दो कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में दो सीनियर पुलिसकर्मियों पर लगाए आरोप

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 10:58 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना में अलग-अलग घटनाओं में महबूबाबाद और भद्राद्री कोठागुडम जिलों में तैनात दो पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि सशस्त्र रिजर्व का हेड कांस्टेबल गुडीबोइना श्रीनिवास (59) महबूबाबाद में एकीकृत जिला कार्यालय परिसर (आईडीओसी) के ‘स्ट्रांग रूम' में ड्यूटी पर था और उसने रविवार शाम कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। उसने बताया कि आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भद्राद्री कोठागुडेम में कार्यरत पुलिस कांस्टेबल बी सागर ने शनिवार को खम्मम जिले में जहर पीकर आत्महत्या का प्रयास किया था। उन्होंने बताया कि सागर की रविवार शाम हैदराबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि सागर पहले बरगमपहाड़ पुलिस थाने में तैनात था और उसके खिलाफ गांजा तस्करी में मदद के आरोप में एक मामला दर्ज किया गया था। उसने बताया कि इस साल जनवरी में पकड़े गए एक आरोपी (गांजा तस्कर) ने अपना अपराध स्वीकार करते समय ‘‘इस कांस्टेबल का नाम लेकर उस पर प्रतिबंधित पदार्थ ले जाने में उसकी मदद करने का आरोप लगाया था।'' अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया था और पिछले सप्ताह उसका निलंबन रद्द किया गया। वह मार्च में जेल से रिहा हुआ था।

कांस्टेबल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने में दो उपनिरीक्षक जिम्मेदार हैं और उन्होंने उसके मोबाइल फोन से गांजा मामले के आरोपियों को 140 से अधिक बार कॉल किया था। कांस्टेबल ने एक ‘सेल्फी-वीडियो' रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस कथित वीडियो में उसने कहा कि उसे मामले में फंसाया गया है। अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल को पहले खम्मम के एक अस्पताल ले जाया गया और वहां से उसे हैदराबाद के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की जांच जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News