फिरौती के लिए टॉप LIC एजेंट की हत्या, पुलिस और RPF जवान ने रची साजिश

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे कॉलोनी में एक करोड़ रुपये की फिरौती के लिए LIC एजेंट की हत्या कर दी गई। फिरौती और हत्या का पूरा षडयंत्र रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कर्मी और उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल ने रचा। जब एजेंट ने उनके चंगुल से छुटने की कोशिश की तो दोंनों ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी। यही नहीं  शव को बक्से में डालकर नहर में फेंक दिया गया ।
PunjabKesari
पुलिस उपायुक्त (उत्तर) नूपुर प्रसाद ने बताया कि 19 जुलाई को पुलिस ने प्रेम कुमार के बारे में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया। जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला कि प्रेम कुमार, कांस्टेबल अजय कुमार के बुलाने पर उसके घर गया था। अजय कुमार रेलवे सुरक्षा बल में कार्यरत है। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद अजय कुमार से पूछताछ हुई और मृतक की मोटरसाइकिल को कांस्टेबल के घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर बरामद कर लिया गया। 

PunjabKesari
पूछताछ के दौरान अजय ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसने और उत्तर प्रदेश पुलिस से एक अन्य कांस्टेबल सर्वेश ने प्रेम कुमार का अपहरण करने की कोशिश की थी। इस दौरान प्रेम कुमार ने वहां से भागने का प्रयास किया। आरोपियों ने उसे रस्सी से रोका जिस कारण दम घुटने से और प्रेम की मौत हो गई। इसके बाद मृतक की पहचान छिपाने के लिए उसका चेहरा कुचल दिया और फिर शव को एक बॉक्स में बंद करके दिल्ली से 250 किलोमीटर दूर इटावा की एक बहती नहर में फेंक दिया।

प्रेम के पिता ने बताया कि गुरुवार रात 11:10 बजे बेटे से आखिरी बार बात हुई थी। उस समय वह अजय और सर्वेश के साथ बैठा है। जिसके बाद तीनों के मोबाइल बंद आने लगे। रमेश चंद्र के मुताबिक अजय पुराना क्लाइंट है जिस पर भरोसा करके प्रेम वहां पहुंचा। उन्होंने बताया कि उसका दोस्त यूपी में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है और उसे अपनी जान का खतरा रहता है। इसकी वजह से करोड़ से अधिक की अभी पॉलिसी करानी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News