रिश्वत लेते नगर परिषद के दो कर्मचारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 03:02 PM (IST)


चंडीगढ़ , 28 फरवरी - (अर्चना सेठी) एंटी करप्शन ब्यूरो, हरियाणा की टीम ने नगर परिषद, नारनौल जिला महेन्द्रगढ़ के एक कर्मचारी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अनुदान की किस्त जारी करने के एवज में 15,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ब्यूरो ने रिश्वत की डिमांड करने के आरोप में एक महिला कर्मचारी को भी काबू किया है।


एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए कर्मचारी की पहचान नगर परिषद, नारनौल में सर्वेयर के पद पर तैनात अर्जुन के रूप में हुई है, जबकि रिश्वत की मांग करने वाली महिला कर्मचारी की पहचान दीपिका के रूप में हुई है।
                 

ब्यूरो में दी शिकायत में पंकज ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अनुदान का लाभ लेने के लिए उसने आवेदन किया हुआ था। लेकिन सर्वेयर अर्जुन दूसरी और तीसरी किस्त की क्रमशः 60000 और 30000 रुपये की स्वीकृत की गई राशि जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था।
 

शिकायतकर्ता पंकज ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ब्यूरो को दी। तथ्यों की जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने रेड कर सर्वेयर अर्जुन को 15000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। साथ ही रिश्वत की मांग करने के आरोप में महिला कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ गुरुग्राम में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News