UP: शौचालय के गड्ढे में डूबने से दो भाइयों की मौत, परिजन बोले- भाई को बचाने के लिए कूदा था दूसरा

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 11:56 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के थाना कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के जिगिना गांव में शौचालय निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में भरे बारिश के पानी में रविवार की सुबह गिरने से दो सगे भाई अचेत हो गए। बताया जा रहा है कि छोटे भाई का पैर फिसलने से गड्ढे में गिर गया तो बड़ा भाई उसे बचाने के लिए गड्ढे में कूद गया जिससे दोनों पानी में डूब गए। परिजन एवं आसपास के लोग दोनों भाइयों को जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने स्वास्थ्य परीक्षण में दोनों सगे भाइयों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म हाउस भेज दिया। 

अपर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने यहां बताया कि परिजनों की सूचना के अनुसार थाना कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के जिगिना गांव निवासी दिवाकर का मकान गांव में है। एक नया मकान सड़क के किनारे बन रहा है। निर्माणाधीन मकान में शौचालय के लिए गड्डा खोदा गया है जिसमें बारिश का पानी भरा है। पानी भरा होने के कारण मकान का निर्माण कार्य बंद हो गया।

परिजनों के अनुसार दिवाकर के दो बेटे शुभम (9) व सत्यम (11) रविवार सुबह उक्त नए मकान की तरफ गए थे। दोनों शौचालय के गड्ढे के पास पहुंच गए। इसी दौरान शुभम का पैर फिसलने से गड्ढे में गिर गया। उसे बचाने के लिए सत्यम भी गड्ढे में कूद गया जिससे बाद दोनों गड्ढे में डूबने लगे। सड़क से गुजर रहे किसी राहगीर ने देखा तो पास पहुंचा। तब तक दोनों डूब गए थे। उसने गांव में जाकर सूचना दी। गांव से आए लोगों ने दोनों को गड्ढे से निकाला और जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म हाउस भेज दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News